Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश: छिंदवाडा जिले के शिव मंदिर में हादसा, कई श्रद्धालुओँ की मौत

अभी-भी कुछ दबे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मध्यप्रदेश: छिंदवाडा जिले के शिव मंदिर में हादसा, कई श्रद्धालुओँ की मौत
X
छिंदवाडा. मध्यप्रदेश के छिंदवाडा जिले में आज सुबह महाशिवरात्रि के मौके पर एक पहाड़ी पर स्थित शिव मंदिर पर चट्टानों के भारी-भरकम टुकडे गिरने से मंदिर में पूजा कर रहे कई श्रद्धालु दब गए। कई लोगों के अभी मलबे में दबे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। दो महिलाओं की मौत की पुष्टि हो चुकी थी।
अभी-भी कुछ दबे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। महाशिवरात्रि होने के कारण इस मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालुजन पहुंचे थे। कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी के अनुसार मलबा हटाया जा रहा है, उनके अनुसार घटना शिव मंदिर में नहीं एक गुफा में घटी है।
मृतकों के नाम डॉली पांडे(25), निकिता पांडे(35) और मंदिर का पुजारी सरजीत(13) हैं। डॉली और निकिता एक ही परिवार के सदस्य हैं। कलेक्टर ने मृतकों के परिवार को 10-10 हजार रुपए का मुआवजा राशि जारी की है। वघटना के बाद वहां स्थानीय विधायक सहित कलेक्टर और एसडीएम भी पहुंच गए हैं।
नई दुनिया की खबर के अनुसार, दो जेसीबी की मदद से मलबे के हटाने का काम चल रहा है। पत्थर गिरने के बाद वहां मौजूद लोग चीखने लगे और वहां भगदड़ सी मच गई। इसके पहले की वहां मौजूद कुछ लोग बचने के लिए सुरक्षित स्थान पर पहुंच पातें पत्थरों ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। आशंका जताई जा रही है कि भीड़ ज्यादा होने की वजह से पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story