Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टेलीकॉम डे पर BSNL का तोहफा

बीएसएनएल मोबाइल उपभोक्ताओं को भी विश्व दूरसंचार दिवस पर विशेष सुविधा प्रदान गई है, जिसके तहत एसटीवी 333 के उपयोग करने पर असीमित डाटा मिलेगा।

टेलीकॉम डे पर BSNL का तोहफा
X

भारत सरकार की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने विश्व दूरसंचार दिवस पर अपने उपभोक्ताओं को प्रदान की जा रही सेवाओं में वृद्धि की है।

बीएसएनएल मप्र परिमंडल के मुख्य महाप्रबंधक डाॅ. जीसी पाण्डेय ने एक कार्यक्रम में कहा कि विश्व दूरसंचार दिवस पर निर्धारित थीम ’बड़े विकास के लिए बड़ा डाटा’ को सार्थक बनाने के प्रयास में अब बीएसएनएल के 675 रुपए या इससे अधिक के लैंडलाइन काॅम्बो प्लान पर ब्राण्डबैण्ड की न्यूनतम आरंभिक स्पीड को बढ़ाकर 4 एमबीपीएस कर दिया है।

इसके साथ ही मप्र में संस्थापित सभी टेलीफोन एक्सचेंजों में अत्यानुधिक तकनीक पर आधारित एनजीएन (नेक्स्ट जनरेशन नेटवर्क) संस्थापित किए जा रहे हैं, प्रथम चरण में मप्र के सभी महानगरों में इसे संस्थापित किया जा चुका है। शेष एक्सचेंजों में संस्थापन का कार्य प्रगति पर है, जिसके इस वित्तीय वर्ष में पूर्ण होने की संभावना है।

1500 नए मोबाइल टाॅवर लगाने का कार्य प्रगति पर

डाॅ. पांडेय ने बताया कि मोबाइल नेटवर्क को बढ़ाने के लिए तथा सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क प्रदान करने के लिए मप्र के विभिन्न क्षेत्रों में 1500 नए मोबाइल टाॅवर लगाने का कार्य प्रगति पर है।

इन टाॅवरों में से 500 टाॅवर 4जी तकनीक के हैं। डाटा के लिए बीएसएनएल मोबाइल उपभोक्ताओं को भी विश्व दूरसंचार दिवस पर विशेष सुविधा प्रदान गई है, जिसके तहत एसटीवी 333 के उपयोग करने पर असीमित डाटा मिलेगा यह योजना 17 से 19 मई तक के लिए है।

मौजूदा व नए ग्राहकों को एसटीवी 333 पर 3 दिनों के लिए असीमित डाटा

बीएसएनएल ने प्रीपेड मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए वर्ल्ड टेलीकॉम एंड इंफोर्मेशन सोसाइटी डे 17 मई पर प्रमाेशनल आॅफर देने का निश्चय किया है, जिसमें मौजूदा व नए ग्राहकों को एसटीवी 333 (ट्रिपल एसीइ) में 3 दिनों के लिए विशुद्ध असीिमत डाटा मिलेगा।

अवगत हो कि एसटीवी 333 ट्रिपल एसीइ आॅफर फेयर यूसेज पालसी के साथ ग्राहकों को 3 जीबी डाटा प्रति दिन 90 दिनाें के लिए उपलब्ध करता है। प्रीपेड मोबाइल के लिए इस सीिमत आॅफर की वैधता 17 मई 2017 से 19 मई 2017 तक है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story