Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा विधायक की कथित अपील के बाद गरबा की गाइडलाइन तय, प्रदेश कांग्रेस ने किया विरोध

गरबा कार्यक्रमों में भाग लेने वाले युवक-युवतियों के फोटोयुक्त परिचय-पत्रजारी करें।

भाजपा विधायक की कथित अपील के बाद गरबा की गाइडलाइन तय, प्रदेश कांग्रेस ने किया विरोध
X
इंदौर. गरबा कार्यक्रमों में गैर हिंदू युवकों के प्रवेश के खिलाफ भाजपा की एक महिला विधायक की कथित अपील के बाद जिला प्रशासन ने 25 सितंबर से शुरू होने वाले नवरात्रि पर्व के दौरान डांडिया और अन्य धार्मिक आयोजनों के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी किए हैं।

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इन दिशा-निर्देशों के हवाले से रविवार को बताया कि आयोजकों से कहा गया है कि वे गरबा कार्यक्रमों में भाग लेने वाले युवक-युवतियों के फोटोयुक्त परिचय-पत्रजारी करें। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी प्रतिभागी अपने परिचय-पत्रप्रदर्शित करते हुए गरबा कार्यक्रमों में हिस्सा लें।

उन्होंने बताया कि इस बार गरबा आयोजकों को पंडालों के प्रवेश द्वार पर क्लोज सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) कैमरा लगाना होगा। आयोजकों को इस कैमरे का फुटेज अपने पास सुरक्षित रखना होगा, ताकि किसी अप्रिय घटना की स्थिति में संबंधित लोगों की पहचान की जा सके।

अधिकारी ने बताया कि आयोजकों से यह भी कहा गया है कि वे गरबा कार्यक्रमों में किसी भी तरह का ‘अश्लील’ प्रदर्शन और ‘अवांछनीय’ गतिविधि न होने दें। भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई की उपाध्यक्ष और इंदौर के क्षेत्र क्रमांक-तीन की भाजपा विधायक ऊषा ठाकुर ने ‘लव जेहाद’ के उजागर प्रकरणों की पृष्ठभूमि में कुछ दिन पहले स्थानीय आयोजकों से कथित तौर पर अपील की थी कि गरबा पंडालों में केवल हिंदू युवकों को उनके मतदाता पहचान-पत्र के आधार पर प्रवेश दिया जाए।

इस बीच प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि भाजपा के जवाबदेह लोगों द्वारा इंदौर जैसे अमन पसंद शहर में लव जेहाद की आड़ में गरबा कार्यक्रमों को लेकर सांप्रदायिकता परोसी जा रही है। इसे देखते हुए शहर में कानून व्यवस्था को लेकर प्रशासन का मुस्तैद रहना बेहद जरूरी हैै। लिहाजा हम गरबा कार्यक्रमों को लेकर प्रशासन के तय दिशा निर्देशों का स्वागत करते हैं।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, गरबा के बारे में -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story