Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैंक की गलती से खरबपति बना किसान, आयकर विभाग ने थमाया नोटिस

बैंक के मुख्य शाखा प्रबंधक आर.के. सरजरे ने इस मामले को बेहद साधारण बताया है।

बैंक की गलती से खरबपति बना किसान, आयकर विभाग ने थमाया नोटिस
X
हरदा. बैंक अधिकारियों की छोटी सी गलती कई बार लोगों को काफी भारी पड़ जाती है। इसी कड़ी में एक और मामला मध्यप्रदेश के हरदा जिले से सामने आया है, जहां जरा सी टाइपिंग मिस्टेक के चलते खरबों-अरबों रुपये एक मामूली किसान के खाते में चले गए। आयकर विभाग को ये सूचना मिलते ही उन्होंने किसान को नोटिस जारी कर दिया। वहीं गरीब किसान घासीराम शिवलाल इस नोटिस के मिलने के बाद काफी परेशान हैं।
दरअसल मध्यप्रदेश के हरदा जिले में पलासनेर के छोटे से किसान घासीराम शिवलाल को आयकर विभाग का एक नोटिस मिला। इस नोटिस में आयकर विभाग ने शिवलाल से सवाल किया कि उनके स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाते में अरबों रुपये की राशि कहां से आई। किसान ने नोटिस मिलने के बाद गांव के शिक्षित और प्रबुद्ध ग्रामीण से जब जानकारी चाही तो उन्होंने उसका मतलब बताया। मामला बैंक पहुंचा जहां बैंक के मुख्य शाखा प्रबंधक आर.के. सरजरे ने इसे साधारण मामला बताया।
आयकर ने मांगा जवाब
उन्होंने बताया कि घासीराम को जो आयकर विभाग का नोटिस मिला उसमें बड़ी राशि का जिक्र नहीं है। शाखा प्रबंधक ने कहा कि यह तकनीकी कारण से हुई गलती है, इसमें घबराने की जरूरत नहीं है। आयकर विभाग को किसान अपना स्पष्टीकरण दे सकते हैं। बैंक से भी यदि आयकर विभाग जानकारी मांगेगा तो बैंक भी जानकारी दे देगी।
करीब 693 खरब की एंट्री
पलासनेर के किसान की पासबुक में दर्ज राशि की संख्या के अनुसार एक एंट्री में 692 खरब 91 अरब 6 करोड़ 94 लाख 42 हजार 629 रुपए अंकित है। इसके अलावा 443 खरब 93 अरब 62 करोड़ 13 लाख 24 हजार 510 भी अंकित है। यह एंट्री मार्च 2015 की 3 और 8 तारीख में दर्ज है। जबकि आयकर विभाग ने नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में नोटिस जारी किया है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story