Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेल में महिला कैदी हुई प्रेग्नेंट, मचा हड़कंप

जेल में युवती का रूटीन चैकअप हुआ तो पेट में गर्भ होने की बात उजागर हुई।

जेल में महिला कैदी हुई प्रेग्नेंट, मचा हड़कंप
X

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का केन्द्रीय जेल एक बार फिर सुर्खियों में हैं। यहां सेक्स रैकेट में गिरफ्तार महिला गर्भवती हो गई। उसे निशातपुरा पुलिस ने दो महीने पहले गिरफ्तार किया था।

बताया जाता है कि जब वह महिला गिरफ्तार हुई थी उस वक्त उसकी प्रेग्नेंसी रिपोर्ट नैगिटिव आई थी। उसके एक महीने बाद जब जेल में युवती का रूटीन चैकअप हुआ तो पेट में गर्भ होने की बात उजागर हुई।

सूत्रों के मुताबिक जेल प्रबंधन ने गुपचुप तरीके से हमीदिया अस्पताल में दो दिन पहले गर्भपात करा दिया। अब मामला उजागर हुआ तो जेल प्रबंधन की तरफ से तर्क दिया जा रहा है कि यह सारी प्रक्रिया महिला की मंजूरी मिलने के बाद न्यायालय के आदेश में की गई।

गांधी नगर स्थित सेंट्रल जेल में हुई इस घटना को छुपाने के लिए अफसरों की तरफ से काफी प्रयास किए गए। इस ताजा विवाद ने जेल प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार निशातपुरा पुलिस ने फरवरी, 2011 में हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के पास से एक मकान में छापा मारकर तीन युवती और उनके ग्राहकों को दबोचा था। पुलिस को 25 मोबाइल फोन, 22 हजार रुपए, एक बोलेरो, चार बाइक और अन्य सामान मिला था।

अगले दिन 11 फरवरी को पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। इसके पहले पुलिस ने आरोपियों का मेडिकल टेस्ट कराया था। जेल प्रबंधन ने दूसरे दिन सेक्स रैकेट में पकड़ी गई सभी महिलाओं का मेडिकल टेस्ट कराया था। इनमें प्रेग्नेंसी टेस्ट भी शामिल था। गिरफ्तार सभी महिलाओं की रिपोर्ट उस वक्त नेगेटिव आई थी।

गिरफ्तार कॉल गर्ल्स में से तीन पंजाब प्रांत के पठानकोट शहर से आई थी। इन्हीं में से एक युवती के जेल में रूटीन चैकअप के दौरान गर्भवती होने का राज एक पखवाड़े पहले उजागर हुआ।

जब भोपाल सेंट्रल जेल प्रबंधन को यह पता लगा तो वह पसोपेश में पड़ गई। मामला ऊपर अधिकारियों तक भी पहुंचा। जिसके बाद अफसरों ने भी उससे बातचीत की थी। उसने बताया कि वह भोपाल में गिरफ्तार होने से एक महीने पहले ही आई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story