Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 25 की मौत

गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को नजदीक के अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 25 की मौत
X

बालाघाट में एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार 25 मजदूरों की मौत हो गई जबकि करीब 6 गंभीर घायल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। अभी केवल तीन ही मजदूरों को जिंदा निकाला गया है।

बताया जाता है क‍ि आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते उसमें मजदूर जिंदा जल गए। अाग में 40 से 45 मजदूरों के फंसे होने की सूचना मिल रही है। पानी से आग बुझाने के दौरान भी धमाके हो रहे हैं।

आग पर काबू पाने के बाद ही वहां फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किया जाएगा। सभी मजदूर भरवेली खैरी व भटेरा के थे। घटना खैरी स्थित वारसी स्थाई पटाखा की है। बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है। मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

आग लगने के बाद मौके पर अफरातफरी का आलम था। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। आग कैसे लगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

2015 में भी हादसा

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2015 में भी बालाघाट जिले के किनारपुर में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ था। तब तीन श्रमिकों की मौत हो गई थी। करीब एक दर्जन घायल हुए थे।

घायल महिला ने दी जानकारी

फैक्ट्री में काम करने वाली रेखा जख्मी हालत में गांव पहुंची। उसने ही हादसे की जानकारी दी। इसके बाद गांव वाले और लोकल एडमिनिस्ट्रेशन वहां पहुंचे। बताया जाता है कि हादसे के वक्त फैक्ट्री में 47 मजदूर काम कर रहे थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story