Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दशहरे के जलसे में हवाई फायर करने वाले VHP और बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने की FIR दर्ज

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में दशहरे के दौरान मंगलवार को शस्त्र पूजा के दौरान एक स्कूल परिसर में ताबड़तोड़ हवाई फायर के मामले में पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के करीब 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने एकआईआर दर्ज की है।

दशहरे के जलसे में हवाई फायर करने वाले VHP और बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने की FIR दर्ज

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में दशहरे के दौरान मंगलवार को शस्त्र पूजा के दौरान एक स्कूल परिसर में ताबड़तोड़ हवाई फायर के मामले में पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के करीब 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने एकआईआर दर्ज की है।लेकिन रिपोर्ट दर्ज कराते वक्त पुलिसकर्मी और अधिकारी सामने आने से बचते रहे। लंबी कवायद के बाद झांसी रोड पुलिस ने कार्रवाई की। मंगलवार को नदी पर स्कूल के पास से दशहरे पर जुलूस निकाला जा रहा था।

ऐसा ही हाल में 8 अक्टूबर यानी विजयादशमी वाले दिन देखने को मिला। एक वीडियो सामने आई है, जिसमें काफी सारे लोगों ने हाथ में शस्त्र लिए हुए है और उनका खुले तौर इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि, यह वीडियो आज यानी 10 अक्टूबर को सामने आया है, जहां इसे लेकर FIR भी दर्ज की गई है।

उसमें करीब डेढ दौ सौ लोगों की भीड़ नारेबाजी करते हुए जुलूस में शामिल थे। इनमें कुछ लोग तलवारे और बंदूक लिए थे। तब जुलूस में शामिल एक बंदूक धारी ने हवा में तीन चार फायर ठोंक दिए। फायरिंग का कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। सरेआम फायरिंग का मामला सामने आया तो पुलिस हरकत में आई। बीच सडक़ पर गोली चलाने पर पुलिस अधिकारियों ने एफआईआर के आदेश दिए।

जुलूस में इंदरगंज और झांसी रोड पुलिसकर्मियों की डयूटी थी। इसलिए उनकी शिकायत पर फायरिंग करने वाले पर रिपोर्ट दर्ज कराना थी। लेकिन पुलिसकर्मी शिकायतकर्ता बनने से बचने की कोशिश में लग गए। काफी देर जददोजहद चलती रही कि कौन फरियादी बनेगा। लंबी कवायद के बाद झांसी रोड पुलिस ने आरक्षक राजकुमार की शिकायत पर 150 लोगों की भीड में फायरिंग करने वालों पर धारा 226 के तहत एफआइआर दर्ज की।


Next Story
Top