Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो हजार घरों में बाढ़ के पानी से नुकसान, लेकिन प्रशासन से सिर्फ दो सौ परिवारों को मिलेगा मुआवजा

जुलाई से सितंबर तक लगातार हो रही बारिश की वजह से अलग-अलग क्षेत्रों में करीब दो हजार परिवारों को बाढ़ के पानी से नुकसान हुआ है, जबकि जिला प्रशासन अलग-अलग क्षेत्रों में सिर्फ दो सौ परिवारों को ही बाढ़ से पीड़ित मान रहा है।

दो हजार घरों में बाढ़ के पानी से नुकसान, लेकिन प्रशासन से सिर्फ दो सौ परिवारों को मिलेगा मुआवजा
X
Two thousand houses damaged due to flood water, but only two hundred families will get compensation from administration

भोपाल। जुलाई से सितंबर तक लगातार हो रही बारिश की वजह से अलग-अलग क्षेत्रों में करीब दो हजार परिवारों को बाढ़ के पानी से नुकसान हुआ है, जबकि जिला प्रशासन अलग-अलग क्षेत्रों में सिर्फ दो सौ परिवारों को ही बाढ़ से पीड़ित मान रहा है। जिसके तहत झागरिया के 116 परिवार, दाम खेड़ा के 24 परिवार सहित अन्य जगहों पर करीब पचास परिवारों को बाढ़ प्रभावित माना गया है। इधर राजधानी सहित आसपास के इलाकों में करीब 2 हजार परिवार बाढ़ के पानी से प्रभावित हुए हैं।

झागरिया में पीडब्लयूडी विभाग की लापरवाही से नहर का पानी करीब 116 मकानों में घुस गया था, जिसकी वजह से मकान में रखा सामान खराब हो गया है। अचानक से आए पानी की वजह से यहां रहने वाले करीब 116 परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। इधर लगातार बारिश और कलियासोत डेम के गेट खुलने के बाद समरधा से 24 परिवारों को राहत कैंप में शिफ्ट किया गया। यहां के करीब डेढ़ सौ लोगों को अवंतिका स्कूल में शिफ्ट कराया गया था। बारिश के बाद कई जगहों पर घरों में पानी भरने के बाद कलेक्टर ने सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्र में जल भराव वाले इलाकों में प्रभावित परिवारों की रिपोर्ट मांगी थी, जिसके तहत एसडीएम ने अपने-अपने क्षेत्र के परिवारों की रिपोर्ट तैयार कर ली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story