Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिनेमाघर और मॉल्स 3 मई तक बंद, सरकार ने शराब दुकानों के लिए भी तय की तारीख

20 अप्रैल तक शराब दुकानें बंद रहेगी। इसके साथ भांग की दुकानें भी बंद रखने आदेश दिए गए हैं। पढ़िए पूरी खबर-

चार दिन में 10 करोड़ की शराब बुक, सप्लाई आधी
X

शराब की दुकान (प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए भारत सरकार की ओर से 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाने के बाद अब मध्यप्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। शिवराज सरकार निर्णय लिया है कि प्रदेश में 20 अप्रैल तक शराब दुकानें नहीं खुलेंगी। 20 अप्रैल के बाद शराब दुकान खोलने पर विचार किया जाएगा। इसके साथ सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि 3 मई तक मॉल और सिनेमाघर भी बंद रहेंगे।

मध्यप्रदेश सरकार में उप सचिव एसडी रिछारिया ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 20 अप्रैल तक शराब दुकानें बंद रहेगी। इसके साथ भांग की दुकानें भी बंद रखने आदेश दिए गए हैं। 20 अप्रैल के बाद आगे दुकान खोलने पर विचार होगा। वहीं उन्होंने अपने आदेश में 3 मई तक सिनेमाघर और मॉल को बंद रखने को कहा है।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले में मध्यप्रदेश टॉप-5 राज्यों में शामिल है। मध्यप्रदेश बहुत तेजी संक्रमण फैला है। खास तौर पर इंदौर और भोपाल शहर खासे प्रभावित हैं। लिहाजा सरकार किसी तरह से कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। मध्यप्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 7 सौ के करीब पहुँच गई है।

मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों में एहतियात बरते जाने के बावजूद माहौल कोरोना को लेकर संवेदनशील बना हुआ है। फिलहाल प्रशासन कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाना चाहती, जिससे कोरोना के संक्रमण को बढ़ावा मिले।

और पढ़ें
Next Story