Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिना फाइल बैठक में पहुंचे स्वास्थ्य अफसरों को कलेक्टर ने लौटाया, कहा - पूरी जानकारी लेकर ही आना

सितंबर माह को राष्ट्रीय पोषण माह के रूप में बनाने के लिए शनिवार को बुलाई गई अलग-अलग विभागों की बैठक रखी गई, जिसमें जेपी के प्रशासनिक अधिकारी से जब कलेक्टर ने पूछा कि बताएं बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर आपके पास क्या जानकारी है, तो वह जवाब नहीं दे पाए।

बिना फाइल बैठक में पहुंचे स्वास्थ्य अफसरों को कलेक्टर ने लौटाया, कहा - पूरी जानकारी लेकर ही आना
X
The collector returned the health officers who had reached the meeting without a file

भोपाल। सितंबर माह को राष्ट्रीय पोषण माह के रूप में बनाने के लिए शनिवार को बुलाई गई अलग-अलग विभागों की बैठक रखी गई, जिसमें जेपी के प्रशासनिक अधिकारी से जब कलेक्टर ने पूछा कि बताएं बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर आपके पास क्या जानकारी है, तो वह जवाब नहीं दे पाए। जिस पर कलेक्टर ने उनसे कहा कि आप जाइए और जानकारी लेकर ही आना। इधर आधी अधूरी जानकारी देने पर कलेक्टर जिला कार्यक्रम अधिकारी उपासना राय पर भी भड़क गए, उन्होंने कहा कि आप लोगों ने बच्चों की सेहत को मजाक बनाकर रखा है।

बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि एक से 30 सितंबर तक पोषण माह मनाया जाएगा। जिसके तहत हर घर पोषण का त्यौहार के तहत कार्यक्रम होंगे। इस अभियान के तहत पांच वर्ष तक के बच्चों की शारीरिक वृद्धि निगरानी, किशोरी-शिक्षा, पोषण शिक्षा का अधिकार, सही उम्र में विवाह, सफाई और स्वच्छता की गतिविधियों के माध्यम से पोषण विषय को जन-आन्दोलन का रूप देना है। कलेक्टर ने कहा कि बच्चों को मिलने वाले पोषण आहार को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शनिवार को रखी गई बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा और महिला बाल विकास विभाग ने आधी-अधूरी जानकारी दी थी, जिसको लेकर उन्हें पूरी जानकारी देने की हिदायत दी गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story