Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिंक स्टेशन पर चल रही वर्चस्व की लड़ाई, अलग-अलग गुटों में बंटे अधिकारी-कर्मचारी

पिंक स्टेशन पर वर्तमान में वर्चस्व की जंग छिड़ी है। ऊंचे पद पर पदस्थ महिलायें गुट बनाकर अधीनस्थ महिलाओं को निशाने पर ले रही है। महिलाओं की ड्यूटी लगाने, शिफ्ट बदलने, रेस्ट, अवकाश देने और कैश जमा करने में एसएस,डिप्टी एसएस और एसएमसी गुटबाजी से वहां कार्यरत महिलाएं भारी परेशान हैं।

पिंक स्टेशन पर चल रही वर्चस्व की लड़ाई, अलग-अलग गुटों में बंटे अधिकारी-कर्मचारी
X

जबलपुर। पिंक स्टेशन पर वर्तमान में वर्चस्व की जंग छिड़ी है। ऊंचे पद पर पदस्थ महिलायें गुट बनाकर अधीनस्थ महिलाओं को निशाने पर ले रही है। महिलाओं की ड्यूटी लगाने, शिफ्ट बदलने, रेस्ट, अवकाश देने और कैश जमा करने में एसएस,डिप्टी एसएस और एसएमसी गुटबाजी से वहां कार्यरत महिलाएं भारी परेशान हैं। जानकारी के मुताबिक रेल बोर्ड ने मदनमहल स्टेशन को पिंक स्टेशन का दर्जा दिया गया है। इसके बाद उस स्टेशन पर छोटे कर्मी से लेकर एसएस तक महिलाओं को पदस्थ किया गया। पदस्थ महिलाएं जहां ईमानदारी से कर्तव्य का पालन कर रही है। वहीं अप्रोच के बल पर ऊंचे पद पर पदस्थ एसएस,डिप्टी एसएस ऑपरेटिंग) और एसएमसी ने अपनी खास महिलाओं को साथ लेकर गुट बनाया है जिसके जरिये अन्य महिला कर्मियों को परेशान किया जा रहा है।

लिफाफे में जमा हो रहा कैश जमा-

सूत्र बताते है कि पिंक स्टेशन पर रोजाना जनरल टिकट बिक्री और रिजर्वेशन से आने वाला कैश लिफाफे में डिप्टी एसएस (आपरेटिंग) के पास जमा हो रहा है। इस कैश को दूसरे दिन गिनने से कैश गायब होने जानकारी मिल रही है जिससे यूटीएस और पीआरएस में काम करने वाली महिलाओं को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। जबकि रेल नियम के मुताबिक रोजाना कैश गिनकर जमा करने की जिम्मेदारी एसएस,डिप्टी एसएस की है। खास बात यह है कि पिंक स्टेशन पर पर्याप्त स्टॉफ होने के बाद महिलाएं दायित्व निर्वाह करने में पल्ला झाड़ रही है। यह सब गुट बाजी के कारण हो रहा है।

मंडल में जमे अंगद कर रहे हस्तक्षेप-

सूत्र बताते है कि डीआरएम ऑफिस के वाणिज्य विभाग में कई वर्षो से अंगद की तरह जमे रेलकर्मियों की सह पर ही पिंक स्टेशन का वातावरण खराब हो रहा है। रेलकर्मी नहीं चाहते कि वहां महिलाएं आपस में सामंजस्य बनाकर जिम्मेदारी का निर्वाह करे। वहां खास महिला को ऊंचे पद पर बैठाने के लिए नियम विरुद्ध पोस्ट में इजाफा किया जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story