Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

6.30 किलो चांदी और 9 तोला सोना गिरवी रखकर बेटे-बहु ने मां को घर से निकाला, पीड़ित मां ने लगाई मदद की गुहार

बड़ा बेटा रवि बहू ललिता और छोटा बेटा बंटी और बहू समिता ने मेरा घर हथियाकर मेरे साढ़े छह किलो की चांदी और 9 तौला के सोने के जेवर गिरवी रख दिए हैं। यही नहीं इन लोगों ने अब मुझे घर से बाहर भी कर दिया है।

6.30 किलो चांदी और 9 तोला सोना गिरवी रखकर बेटे-बहु ने मां को घर से निकाला, पीड़ित मां ने लगाई मदद की गुहार

भोपाल। बड़ा बेटा रवि बहू ललिता और छोटा बेटा बंटी और बहू समिता ने मेरा घर हथियाकर मेरे साढ़े छह किलो की चांदी और 9 तौला के सोने के जेवर गिरवी रख दिए हैं। यही नहीं इन लोगों ने अब मुझे घर से बाहर भी कर दिया है। जिससे मैं दर.दर की ठोंकरें खा रही हूं। यह बात कलेक्टर की जनसुनवाई में इंद्रा नगर बैरागढ़ निवासी सुशीला पत्नी बंधुलाल ने जनसुनवाई ले रहीं डिप्टी कलेक्टर वंदना जैन को बताई। बुजुर्ग ने बताया कि उसके बेटा.बहू कहते हैं कि तू मनहूस और डायन है। इसलिए घर के बाहर भीख मांगकर अपना पेट पाल। महिला ने कलेक्टर से बेटा-बहू से भरण.पोषण दिलाने की मांग की है।

भेल से रिटायर 72 वर्षीय पिता अब्दुल गफ्फार बाग फरहत अफजा को उसकी बेटी नसरीन जहां कलेक्टर आफिस में ड्राइवर की नौकरी करने वाले अपने परिचित की धमकी देकर घर से निकालना चाहती है। बुजुर्ग ने शिकायत में बताया कि बेटी के पति का देहांत होने के बाद उसे अपने मकान में रहने के लिए जगह दी थी। लेकिन अब वह मुझे और बेटा बहू को घर से निकालकर खुद घर पर कब्जा करना चाहती है। इसके लिए वह आए दिन चार-पांच लड़कों को लाकर घर से बाहर करने की कोशिश करती है।

तीन हफ्ते में नहीं किए टीसी पर साइन

परी बेगन ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने 27 जुलाई को जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई थी कि शासकीय माध्यमिक शाला निशातपुरा के संकुल प्राचार्य ने बच्चों की टीसी पर काउंटर साइन नहीं किए थे। जिसको लेकर कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने तत्कालीन डीईओ केपीसी तोमर को निर्देश दिए थे, लेकिन प्राचार्य ने अब तक साइन नहीं किए हैं। जनसुनवाई ले रहीं डिप्टी कलेक्टर ने आवेदन को फिर कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को भेज दिया है।

डेढ़ महीने पहले गुमठियों को हटाया, अब तक नहीं बसाया

डेढ़ महीने पहले एमपी नगर जोन-1 से हटाए गए गुमठी व्यापारियों को अब तक कहीं नहीं बसाया गया हैए जिसकी वजह से इन लोगों के परिवारों के आगे रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। मप्र पथ विक्रेता एकता संघ के प्रदेश अध्यक्ष रत्नेश उपाध्याय ने आवेदन में कहा है कि नगर निगम ने जोन-1 स्थित राजपाल होंडा के सामने विस्थापित किया था। लेकिन जुलाई माह में बिना नोटिस दिए गुमठी व्यापारियों को यहां से हटा दिया गया है। जबकि इन लोगों के लिए अब तक वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है।

फर्जी दस्तावेजों में बनवाया वोटर कार्ड

आष्टा सीहोर निवासी शमीमुल हसन ने 2 जुलाई को जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई थी कि सलीम पिता शम्मु मियां ने जालसाजी से वोटर आईडी कार्ड बनवाया है। सलीम का नया वोटर कार्ड नरेला विधानसभा में बनाया गया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि सलीम ने फर्जी कागजात लगाकर वोटर कार्ड बनवाया है। सलीम ने बिना किसी दस्तावेज के अपना नाम बदलकर सलीमुल हसन कर लिया है। जिसका वोटर कार्ड नंबर.यूआईआर-1503051 है।

Next Story
Share it
Top