Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश में आज ट्रांसपोर्टरों की सांकेतिक हड़ताल, थम जाएंगे लाखों ट्रकों के पहिए

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के ट्रांसपोर्टर (Transporter) और टैंकर (Tanker) चालक आज सांकेतिक हड़ताल (Signal Strike) पर जा रहे हैं। जिसके बाद प्रदेश के करीब दो लाख ट्रकों और टैंकरों के पहिए थम जाएंगे। यह निर्णय ट्रक एवम टैंकर एशोसिएशन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) से मुलाकात करने के बाद लिया है।

मध्यप्रदेश में आज ट्रांसपोर्टरों की सांकेतिक हड़ताल, थम जाएंगे लाखों ट्रकों के पहिए
X

सोहन सिंह, भोपाल।मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के ट्रांसपोर्टर (Transporter) और टैंकर (Tanker) चालक आज सांकेतिक हड़ताल (Signal Strike) पर जा रहे हैं। जिसके बाद प्रदेश के करीब दो लाख ट्रकों और टैंकरों के पहिए थम जाएंगे। यह निर्णय ट्रक एवम टैंकर एशोसिएशन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) से मुलाकात करने के बाद लिया है। डीजल की मूल्यवृद्धि वापस लेने सहित पुराने वाहनों पर लाइफ टाइम टैक्स (Life Time Tax) का नियम समाप्त करने की मांग को लेकर हड़ताल (Strike) पर जाने का फैसला लिया है। ट्रांसपोर्टरों की मांग है कि परिवहन विभाग द्वारा पुरानी एवं नई गाडिय़ों पर की गई आजीवन शुल्क वृद्धि वापस ली जाए। साथ ही प्रदेश सरकार ने पेट्रोल-डीजल कीमत 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है उसे वापस लिया जाए।

बता दें ट्रासंपोर्टरों को सरकार की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद वे मंगलवार को लालघाटी स्थित स्वागत गार्डन में एकत्रित हुए और फिर 5 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने का फैसला लिया। इस दौरान प्रदेश के सभी ट्रक, टैंकर एवं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे। हड़ताल को इंदौर ट्रक ऑपरेटर एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशनए लोहा मंडी पार्सल एवं फ्लीट ऑनर्स एसोसिएशन तथा देवास नाका ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन का भी समर्थन मिला है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story