Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कजलिया मना रही भीड़ पर गिरा पीपल का पेड़, चीख पुकार में बदली खुशी, 5 की मौत 15 जख्मी

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में कजलिया पर्व मनाने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। कंजवार गांव में कजरिया मेले में पेड़ गिरने से उसके नीचे दबकर 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई मृतकों में 3 मासूम बच्चे भी शामिल हैं वहीं 15 घायल हो गए।

कजलिया मना रही भीड़ पर गिरा पीपल का पेड़, चीख पुकार में बदली खुशी, 5 की मौत 15 जख्मी
X

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में कजलिया पर्व मनाने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। कंजवार गांव में कजरिया मेले में पेड़ गिरने से उसके नीचे दबकर 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई मृतकों में 3 मासूम बच्चे भी शामिल हैं वहीं 15 घायल हो गए। हादसे के तुरंत बाद सभी घायलों को अस्तपाल ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है। घटना के बाद प्रशासन पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद देनेे की घोषणा की है।

दरसअल, सीधी जिले के कंजवार गांव में हर ​साल राखी के दूसरे दिन कजलिया का मेला लगता है। इस मेले में दूर-दूर से गांव वाले आते हैं और तालाब में गेहूं की बालियां यानि कजलियां सिराते हैं। इस बार भी शुक्रवार को राखी के दूसरे दिन कजलिया पर्व के अवसर पर वहां मेला लगा था जिसमें सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण श्रद्धालु शामिल होने आए थे।

इस दौरान हंसी खुशी के माहौल में अचानक पीपल का पेड़ भरभरा कर गिर पड़ा। जिसके नीेचे कई लोग दब गए। हादसा होते ही चारों ओर चीख़-पुकार और भगदड़ मच गयी। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और गांव वालों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया और पेड़ के नीचे दबे सभी लोगों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक 5 की मौत हो चुकी थी।

पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद

हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया। घायलों का हाल जानने प्रभारी कलेक्टर डी.पी बर्मन सहित अधिकारी और डॉक्टर अस्पताल पहुंचे। प्रशासन ने मृतकों के परिवार को चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story