Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यपाल लालजी टंडन से मिले शिवराज सिंह और उमा भारती, शिवराज ने कहा - राज्यपाल को सीख नहीं दे कांग्रेस

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि हमने राज्यपाल से मांग की है कि त्रिस्तरीय पंचायत के अध्यक्षों का चुनाव प्रत्यक्ष हो।

राज्यपाल लालजी टंडन से मिले शिवराज सिंह और उमा भारती, शिवराज ने कहा - राज्यपाल को सीख नहीं दे कांग्रेस
X
Shivraj Singh and Uma Bharti meet Governor Lalji Tandon

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि हमने राज्यपाल से मांग की है कि त्रिस्तरीय पंचायत के अध्यक्षों का चुनाव प्रत्यक्ष हो। उन्होंने महापौर के अप्रत्यक्ष चुने जाने वाले अध्यादेश का विरोध किया है। शिवराज सिंह ने विवेक तंखा के ट्वीट पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राज्यपाल अपने राजधर्म का पालन कर रहे हैं। वे अनुभव की भट्टी से पके हुए, उनको कांग्रेस सीख नहीं दे।

इसको लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा है कि " पराजय का इतना डर बैठ गया है कांग्रेस पार्टी को कि वह भोपाल नगर निगम के टुकड़े करने का कुत्सित प्रयास कर रही है। कांग्रेस हमेशा से ही वोटबैंक की राजनीति कर जनता को ठगने का काम करती आ रही है।भोपाल नगर निगम को दो हिस्सों में बाँटने के कमलनाथ सरकार के प्रस्ताव का हम विरोध करते हैं!

बता दें कि हाल ही में राज्य निर्वाचन आयोग के अप्रत्यक्ष चुनाव प्रक्रिया संबंधी प्रस्ताव को पिछले महीने कैबिनेट ने मंजूरी दी थी।जिसके तहत प्रदेश में महापौर का चयन निर्वाचित पार्षदों द्वारा किया जाना है। बीजेपी इस प्रक्रिया काविरोध कर रही है। राज्यपाल ने भी इस अध्यादेश को अभी मंजूरी नहीं दी है। जिसको लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता विवेक तन्खा ट्वीट कर राज्यपाल को राजधर्म पालन करने की बात कही थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story