Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RSS नेता ने रची साजिश : नौकर की हत्या कर जलाया, अंडरवीयर से हुआ मामले का पर्दाफास

मध्य प्रदेश के रतलाम में संघ के कार्यकर्ता हिम्मत कोठारी की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने जांच में पाया है कि हिम्मत पाटीदार ने ''बीमा की रकम'' पाने के लिए अपनी हत्या की साजिश रची और मजदूर मदन मालवीय की हत्या कर चेहरे को बुरी तरह जला दिया।

RSS नेता ने रची साजिश : नौकर की हत्या कर जलाया, अंडरवीयर से हुआ मामले का पर्दाफास
X

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता हिम्मत कोठारी की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने जांच में पाया है कि हिम्मत पाटीदार ने 'बीमा की रकम' पाने के लिए अपनी हत्या की साजिश रची और मजदूर मदन मालवीय की हत्या कर चेहरे को बुरी तरह जला दिया, ताकि आसानी से पहचान न हो सके।

इस पूरे मामले में मृतक नौकर की अंडरवियर और जूते ने मामले से पर्दा उठा दिया। फिलहाल आरोपी नेता फरार है। इस मामले में पूर्व सीएम शिवराज सिंह सहित भाजपा ने बहुत आक्रोश व्यक्त किया था।

नई दिल्ली, कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में भी शुरू हो सकता है ऑपरेशन लोटस

डीएनए रिपोर्ट से खुलासा

पुलिस ने कपड़े, नाखून और बालों के सैंपल 24 तारीख को ही एफएसएल लैब सागर भेज दिये थे। रिपोर्ट आई तो शक़ यक़ीन में बदल गया क्योंकि शव हिम्मत नहीं, बल्कि मदन का था जिसकी हत्या हिम्मत ने बीमा के 20 लाख रुपये हासिल करने के लिये कर दी और बताया ये गया कि हत्या हिम्मत की हुई है।

आखिर मदन की हत्या क्यों हुई?

रतलाम एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि हिम्मत पाटीदार ने 17 दिसम्बर 2018 में अपना 20 लाख रुपये का बीमा भी करवाया था। उसके ऊपर दस लाख रूपये का उधार भी था। इससे बचने के लिये उसने अपने नौकर मदन मालवीय, जो कि उसके खेत पर काम करता था उसकी हत्या कर दी और पहचान छिपाने के लिये उसके चेहरे को जला दिया।

तोगड़िया बोले- तो एक हफ्ते के भीतर शुरू करा देंगे राम मंदिर निर्माण

फिल्मी स्टाइल में रची साजिश

पुलिस के मुताबिक हिन्दी फिल्मों की स्क्रिप्ट की तरह रची गई इस साजिश का किरदार और निर्देशक दोनों ही हिम्मत पाटीदार है। जांच के बाद रतलाम एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि 23 जनवरी को सुबह साढ़े आठ बजे डॉयल 100 पर फोन के जरिये सूचना मिली थी कि थाना बिलपांक के कमेड़ गांव में 36 साल के हिम्मत पाटीदार की किसी ने हत्या कर दी।

शिनाख्त मिटाने चेहरा जलाया

हिम्मत कोठारी ने मृतक नौकर मदन की शिनाख्त मिटाने के लिये शव का चेहरा भी जला दिया। मामले की जानकारी सबसे पहले हिम्मत के पिता लक्ष्मीनारायण पाटीदार ने अपने बेटे सुरेश को दी फिर पुलिस को बुलाया गया। मृतक के भाई सुरेश पाटीदार की रिपोर्ट पर थाना बिलपांक में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु हुई।

बरामद सामान परिजनों ने पहचाना

घटनास्थल से एफएसएल की टीम ने मोबाइल, पर्स, आधार कार्ड, एटीएम के अलावा एक पॉकेट डायरी भी बरामद की थी। जिसमें बैंक, उधार और बीमे का ज़िक्र था। घटनास्थल के पास से ही मृतक के जूते, मोटरसाइकिल और खेत में खून से सना एक बेल्ट भी मिला था, जिससे हिम्मत के परिवार ने उसकी पहचान करने का दावा किया।

जूते-अंडरवियर पहचाने मजदूर के पिता ने

पूछताछ में पुलिस को पता लगा था कि गांव का ही मदन मालवीय, जो दो साल पहले हिम्मत के खेत पर काम करता था वो भी 22 जनवरी से गुमशुदा है। पुलिस ने जांच में मदन से जुड़े सुराग भी तलाशने शुरू किये तो घटनास्थल से करीब 500 मीटर दूर सड़क किनारे कुछ कपड़े और एक जोड़ी जूते मिट्टी से सने मिले। मदन के पिता ने शिनाख्त में बताया कि ये जूते और कपड़े उसके बेटे के हैं। जूते व अंडरवियर की शिनाख्त के बाद पुलिस ने जांच की दिशा को मोड़ दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story