Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर नहीं हुआ रिजर्वेशन, वापस लौटे एक हजार यात्री

हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन करवाने पहुंचे लोगों को मंगलवार को खासा परेशान होना पड़ा।

हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर नहीं हुआ रिजर्वेशन, वापस लौटे एक हजार यात्री
X

हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन करवाने पहुंचे लोगों को मंगलवार को खासा परेशान होना पड़ा। प्लेटफॉर्म नंबर-1 की तरफ स्थित रिजर्वेशन सेंटर पर तकनीकी खराबी के चलते रिजर्व टिकट सुबह 8 से लेकर शाम 8 बजे तक नहीं बन सके।

ये भी पढ़ें- शराब के नशे में धुत सीआरपीएफ के जवान ने की फायरिंग, मचा हड़कंप

इसके कारण करीब एक हजार से अधिक यात्री बिना रिजर्वेशन ही कराए वापिस लौट गए। तो वहीं कुछ लोगों को मजबूरी में सेकंड एंट्री तरफ पहुंचकर अपने रिजर्वेशन करवाना पड़े। जहां पर भी घंटो तक लाइन में लगने के बाद भी सिर्फ 500 यात्रियों के रिजर्वेशन हो सके।

रेलवे सूत्रों के अनुसार हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर रोजना औसतन करीब 1400 से 1500 रिजर्वेशन होते है। लेकिन आज सर्वर डाउन होने की वजह से करीब 500 ही लोगों के रिजर्वेशन हो सके। तो वहीं कुछ यात्री रिजर्वेशन कराने भोपाल स्टेशन तक पहुंचे।

इससे यहां पर भी रिजर्वेशन केन्द्र में लोगों की भीड़ जुट गई। उल्लेखनीय है कि इन दिनों होली के त्यौहार पर घर जाने के लिए बड़ी संख्या में लोग रिजर्वेशन कराने पहुंच रहे है।

घंटों लाइन में लगे रहे लोग

प्लेटफॉर्म नंबर-1 की तरफ स्थित रिजर्वेशन सेंटर पर सुबह 8 बजे से ही लोगों की आरक्षण कराने के लिए भीड़ जुटने लगी थी। जैसे ही काउंटर पर रेलवे कर्मचारी पहुंचे,तो पता चला कि यहां सर्वर डाउन है। इसके बाद स्टेशन प्रबंधक द्वारा सेंकड एंट्री की जानकारी ली,तो पता चला यहां पर सर्वर डाउन है।
इसके बाद जैसे-तैसे सेंकड एंट्री पर तकनीकी खराबी को दूर करते हुए दो काउंटरों को शुरू कराया गया। इस बात की जानकारी लगते ही सारे यात्री इस ओर भागने लगे। इसके बाद यहां पर लंबी-लंबी लाइन लग गई। यात्रियों द्वारा घंटो लाइन में लग कर रिजर्वेशन के लिए परेशान होते रहे। तो वहीं कुछ यात्री लंबी लाइन को देखकर वापिस लौट गए।
इस मामले में रेल मंडल के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी का कहना है कि तकनीकी खराबी के चलते समस्या हुई, जो शाम को सुधर सकी। इस वजह से सेकंड एंट्री के काउंटरों को रात 8 बजे तक चालू रखा गया। प्रवक्ता ने देर शाम बताया कि रात 8.30 बजे तकनीकी खराबी पूरी तरह ठीक होने के बाद सभी काउंटर शुरू कर दिए गए।
रेल सूत्रों के अनुसार सुबह 8 बजे जैसे ही प्लेटफॉर्म नंबर-1 की ओर स्थित रिजर्वेशन सेंटर के कंप्यूटर शुरू किए गए, लिंक नहीं मिली। स्टाफ ने इस बारे में सेकंड एंट्री के काउंटरों पर जानकारी ली तो पता चला कि वहां पर रिजर्वेशन हो रहा है। इसके बाद एक नंबर तरफ मौजूद लोगों को सेकंड एंट्री पर भेजा जाने लगा। यह प्रक्रिया शाम पांच बजे तक चलती रही।
आखिर तकनीकी खराबी दूर हुई और प्लेटफॉर्म नंबर-1 की ओर स्थित दो काउंटरों पर रिजर्वेशन होने लगा। इस दौरान सेकंड एंट्री पर भी काउंटरों को रात 8 बजे तक चालू रखा गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story