Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश : यहां बारिश के डर से रावण को भी पहनना पड़ा रेनकोट

प्रदेशभर में दशहरे की धूम है। दशहरे के मौके पर रावण दहन के लिए विशेष तैयारियां की गई है। बारिश की संभावना को देखते हुए आयोजकों ने खास तैयारी की है। इस बार बारिश के बीच में रावण दहन के लिए कारीगरों ने वॉटरप्रूफ रावण को तैयार किया है, ताकि बारिश के बीच में भी रावण के पुतलों का दहन हो सके।

मध्यप्रदेश : यहां बारिश के डर से रावण को भी पहनना पड़ा रेनकोट
X
Ravana also had to wear raincoat due to rain in MP

भोपाल। प्रदेशभर में नवरात्रि की धूम है। दशहरे के मौके पर रावण दहन के लिए विशेष तैयारियां की गई है। प्रदेश में कई जगहों पर रावण दहन होना है। ऐसे में बारिश रावण दहन के कार्यक्रम में खलल डाल सकती है। बारिश की संभावना को देखते हुए आयोजकों ने खास तैयारी की है। इस बार बारिश के बीच में रावण दहन के लिए कारीगरों ने वॉटरप्रूफ रावण को तैयार किया है, ताकि बारिश के बीच में भी रावण के पुतलों का दहन हो सके। इंदौर के चिमनबाग और रामबाग पर वाटरप्रूफ रावण बनाया गया। चिमनबाग पर 110 फीट और रामबाग पर 101 फीट ऊंचा रावण का पुतला बनाया गया है।


वही भोपाल के दशहरा मैदान में रावण के पुतले को लोहे के स्ट्रक्चर पर खड़ा किया जा रहा है। पुतले को वाटर प्रूफ ड्रेस पहनाई गई है। रावण के सिर पर छतरी भी रहेगी। दशहरा मैदान में 55 फीट के रावण का पुतला तैयार किया गया है। आयोजकों का कहना है कि बारिश को देखते हुए हमने वैकल्पिक व्यवस्था की है। रावण के पुतले के सिर व अन्य हिस्से बारिश के कारण टूट-फूट सकते हैं, इसलिए उन्हें बदलने की व्यवस्था भी की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story