Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

50 साल से ज्यादा उम्र वाले रेलवे अधिकारियों के कार्यों की होगी समीक्षा, बोर्ड ने मांगी सूची

रेलवे में अब 50 साल की उम्र के अधिकारियों के कार्य की समीक्षा होगी। रेलवे बोर्ड ने ऐसे अधिकारियों की 27 अगस्त तक सूची व अन्य जानकारी मांगी है। रेलवे काम नहीं करने वाले अधिकारियों और कर्मियों की छुट्टी करने जा रहा है।

50 साल से ज्यादा उम्र वाले रेलवे अधिकारियों के कार्यों की होगी समीक्षा, बोर्ड ने मांगी सूची

जबलपुर। रेलवे में अब 50 साल की उम्र के अधिकारियों के कार्य की समीक्षा होगी। रेलवे बोर्ड ने ऐसे अधिकारियों की 27 अगस्त तक सूची व अन्य जानकारी मांगी है। रेलवे काम नहीं करने वाले अधिकारियों और कर्मियों की छुट्टी करने जा रहा है। ऐसे में वेतन से कम काम करने वाले अधिकारियों को भी बाहर का रास्ता दिखाया जाना तय माना जा रहा है। बिना महत्व वाले कुछ अधिकारियों के पदों को समाप्त किया जा सकता है। विजिलेंस या सीबीआइ की जांच में दोषी डिफाल्टर अधिकारियों को सेवा से बाहर करने की तैयारी है।

रेलवे बोर्ड के सेक्रेट्री एसके मिश्रा ने 20 अगस्त को पत्र जारी कर कहा कि 50 साल उम्र के जे ग्रेड से ऊपर के सभी अधिकारियों के कार्य की समीक्षा होगी। 31 अगस्त तक 50 साल उम्र के अधिकारियों की सूचना अलग और 31 मार्च 2020 को 50 साल होने वाले अफसरों की सूची तैयार करें। उन्होंने सभी अधिकारियों की कार्य, उपयोगिता, कार्य करने की क्षमता सर्विस बुक भेजने के निर्देश दिए हैं।

यह सूचना 27 अगस्त तक रेलवे बोर्ड को भेजी जानी है। रेलवे कर्मियों के मामले में थोड़ी नरमी रेलवे कर्मियों के मामले में रेलवे ने नरमी बरती है। 55 साल उम्र वाले कर्मियों की कार्य की समीक्षा करेगा। इसकी भी रिपोर्ट 30 अक्टूबर तक मांगी गई है। शरीरिक रूप से कमजोर कर्मियों को सेवानिवृत्त किया जा सकता है। जीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग में इस मामले पर चर्चा की गई है।

Next Story
Top