Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी का भाजपा पर हमला, कहा- ''भाजपा विधायकों से बेटी बचाओ''

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला अपराध की बढ़ती घटनाओं और ऐसे कई मामलों में भाजपा नेताओं के नाम सामने आने पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारा दिया है कि ''बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ'' जबकि वास्तव में हो रहा है कि ''बेटी पढ़ाओ और भाजपा के विधायकों से बचाओ।''

राहुल गांधी का भाजपा पर हमला, कहा- भाजपा विधायकों से बेटी बचाओ
X
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला अपराध की बढ़ती घटनाओं और ऐसे कई मामलों में भाजपा नेताओं के नाम सामने आने पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारा दिया है कि बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ' जबकि वास्तव में हो रहा है कि 'बेटी पढ़ाओ और भाजपा के विधायकों से बचाओ।
मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कामतानाथ मंदिर में पूजा करने के बाद चित्रकूट में एक नुक्कड़ सभा में कहा कि उत्तर प्रदेश के एक भाजपा विधायक पर युवती के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा।
उस पर प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला, बल्कि उस विधायक को बचाने की कोशिश की गई। वे नारा तो देते हैं कि बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ', जबकि होना चाहिए कि 'बेटी पढ़ाओ और भाजपा के विधायकों से बचाओ।
राहुल गांधी ने राज्य की महिलाओं से वादा किया कि राज्य में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान देगी, उन्हें किसी तरह का डर नहीं होगा। कांग्रेस का मुख्यमंत्री हालात को बदल देगा।
उन्होंने लोगों से वादा किया कि राज्य में कांगेस की सरकार आने पर सबसे पहले कर्नाटक की तरह किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। साथ ही बेरोजगारों को रोजगार देने की हर संभव कोशिश होगी।
राहुल ने राफेल विमान खरीद का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 'राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में गड़बड़ी हुई है। मोदी ने अपने मित्र अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) से ठेका छीनकर अंबानी की कंपनी को दिलाया है। कांग्रेस काल में यह विमान सौदा 526 करोड़ का था, मगर अब 1600 करोड़ में खरीदा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि देश का चौकीदार चोरी कर रहा है। यही कारण है कि उन्हें देश के युवाओं से आंख से आंख मिलाने का साहस नहीं हो पा रहा है। राफेल का दाम बताने के लिए सरकार तैयार नहीं है,
फ्रांस से हुए समझौते का हवाला दिया जाता है मगर फ्रांस के राष्ट्रपति कहते हैं कि सरकार चाहे तो विमान के दाम बता सकती है। फ्रांस की ओर से दाम न बताने की कोई बाध्यता या शर्त नहीं है।"
देश में बढ़ती बेरोजगार का जिक्र करते हुए गांधी ने सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि 'देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, मोदी बात तो मेड इन इंडिया की करते हैं, मगर सरदार पटेल की प्रतिमा तक चीन के लोग बना रहे हैं। रोजगार चीन के युवाओं को मिला है, भारत का युवा बेरोजगार है।'
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। युवाओं को रोजगार देने के प्रयास होंगे। हमारे देश में मेड इन चाइना नहीं बल्कि मेड इन इंडिया, मेड इन चित्रकूट दिखेगा।
राहुल ने मध्य प्रदेश के चित्रकूट में कामतानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। उनके साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेता मंदिर में मौजूद रहे।
राहुल गांधी शाम को सतना से बस द्वारा रीवा के लिए संकल्प यात्रा पर निकलेंगे। वह जिस बस में सवार होंगे उसमें राज्य के प्रमुख कांग्रेस नेता भी उनके साथ रहेंगे। इस संकल्प यात्रा का कई स्थानों पर स्वागत होगा। राहुल गांधी शुक्रवार को रीवा जिले में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story