Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्व मंत्री से मिलने के बाद पटवारियों की हड़ताल खत्म, 6 महीने में मिलेगा नया वेतनमान Watch Video

सरकार और पटवारियों के बीच समझौते बाद रविवार को पटवारियों ने चार दिन से चल रही अपनी हड़ताल खत्म करने का ऐलान का दिया है। आज सुबह राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत से चर्चा के बाद पटवारियों ने लिए यह फैसला लिया है।

राजस्व मंत्री से मिलने के बाद पटवारियों की हड़ताल खत्म, 6 महीने में मिलेगा नया वेतनमान Watch Video
X

भोपाल। सरकार और पटवारियों के बीच समझौते बाद रविवार को पटवारियों ने चार दिन से चल रही अपनी हड़ताल खत्म करने का ऐलान का दिया है। आज सुबह राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत से चर्चा के बाद पटवारियों ने लिए यह फैसला लिया है। प्रदेश में बारिश और बाढ़ से खराब हुई किसानों की फसलों को मुआवजा दिलवाने के कार्य के लिए पटवारियों ने यह हड़ताल खत्म की है। राजस्व मंत्री ने कहा कि अगले 6 महीने में पटवारियों का वेतनमान बढ़ेगा, इसको लेकर एक ड्राफ्ट सीएम कमलनाथ को भेजने की तैयारी है।

पटवारी पूरी तरह से प्रदेश के किसानों के साथ खड़े हैं। पटवारी संघ का कहना है कि हमारी सरकार से इस बारे में लगातार बात चल रही थी। प्रदेश में अतिवृष्टि हुई है इसे लेकर हमने पटवारी संघ से आग्रह किया कि ऐसे समय में हम सब को साथ खड़े होने की जरूरत और उन्होंने बात समझी भी सरकार के साथ ही इस आपदा में पटवारी भी खड़े है।

वहीं जीतू पटवारी के बयान को लेकर नाराज़गी पर बोले गोविंद राजपूत ने कहा, जीतू पटवारी ने ट्वीट कर अपनी भावनाएं बताई हैं, इस मामले में खेद जताया है। उन्होंने कहा है कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुचाने की नही है। मेरी भावना गलत नहीं थी। ट्वीट कर माफी भी मांगी है।

पटवारी संघ मंत्री जीतू पटवारी द्वारा पटवारियों को लेकर दिए गए बयान से भी वे नाराज थे। जिसके बाद मंत्री ने सार्वजनिक रूप से खेद व्यक्त किया था और कहा था कि मेरा बयान एक व्यक्ति के लिए था जो सही तरीके से काम नहीं करते। पटवारी संघ का कहना है कि मंत्री ने खेद व्यक्त किया, इसके बाद हमने हड़ताल वापस लेने का निर्णय लिया। उनका कहना है कि हम अपने सम्मान के लिए लड़ रहे थे।

माफी मंगवाने पर अड़े थे पटवारी

पटवारी संघ का कहना था कि जब तक उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पटवारियों के खिलाफ दिए गए बयानों के लिए माफी नहीं मांगेंगे, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। पटवारियों को 100 प्रतिशत रिश्वतखोर बताना गलत बात है। इससे प्रदेशभर के पटवारी आहत हैं।


और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story