Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुरक्षा अलर्ट : 15 अगस्त तक किसी भी ट्रेन में रेलवे दिल्ली के लिए नहीं करेगा पार्सल बुकिंग

रेलवे की ओर से 15 अगस्त की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए दिल्ली के सभी स्टेशनों के लिए पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी है। इसके चलते भोपाल रेल मंडल के स्टेशनों व पार्सल कार्यालय में इन दिनों दिल्ली के किसी भी स्टेशन के लिए पार्सल बुकिंग नहीं ली जा रही है।

सुरक्षा अलर्ट : 15 अगस्त तक किसी भी ट्रेन में रेलवे दिल्ली के लिए नहीं करेगा पार्सल बुकिंग

रेलवे की ओर से 15 अगस्त की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए दिल्ली के सभी स्टेशनों के लिए पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी है। इसके चलते भोपाल रेल मंडल के स्टेशनों व पार्सल कार्यालय में इन दिनों दिल्ली के किसी भी स्टेशन के लिए पार्सल बुकिंग नहीं ली जा रही है। बुकिंग कराने वालों को 16 अगस्त तक का इंतजार करना होगा। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने देशभर के सभी मंडल व जोन प्रबंधक के ओदश जारी किर दिए हैं।

भोपाल मंडल के विभिन्न स्टेशनों से रोजाना सैंकड़ो लोग पार्सल बुक कराते हैंं रेलवे बोर्ड ने भोपाल, हबीबगंज, इटारसी व बीना सहित मंडल के सभी स्टेशनों से दिल्ली और आसपास के उपनगरीय स्टेशनों के लिए सुरक्षा के मद्देनजर पार्सल बुकिंग और लोडिंग अनलोडिंग 15 अ​गस्त तक के लिए बंद कर दी है।

सामान भेजने 15 तक करें इंतजार

भोपाल व हबीबगंज स्टेशनों से रोजाना आौसतन करीब 350 से अधिक लोग शताब्दी एक्सप्रेस, भोपाल एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, समता एक्सप्रेस, केरल एक्सप्रेस सहित करीब तीन दर्जन से अधिक ट्रेनों में बाइक, घरेलू सामग्रीय सहित अनरू सामान की बुकिंग करते हैं। रेलवे के इस निर्णय से बुकिंग कराने वाले लोगों को अब 16 अगस्त तक का इंतजार करना होगा।

रोक लगा दी है...

15 अगस्त की सुरक्षा व्यवस्था के चलते रेलवे बोर्ड ने दिल्ली के सभी स्टेशनों पर पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी है। 16 अगस्त से फिर यह व्यवस्था पहले की तरह शुरू हो जाएगी।

- आईए सिद्दीकी, पीआरओ, भोपाल रेल मंडल

बारिश भी है एक कारण

पार्स विभाग सूत्रों के अनुसार रेलवे बोर्ड की ओर से 15 अगस्त तक दिल्ली के लिए पार्सल बुकिंग पर रोक के चलते रेलवे अधिकारी 16 या इसके बाद की एडवांस बुकिंग भी नहीं ले रहे हैं। क्योंकि इन दिनों बारिश का मौसम चल राह है। ऐसे में कई बार बारिश का पानी पर्सल कार्यालय तक में भर जाता है, इससे पार्सल सामग्री के भीगने व खराब होने के डर के चलते एडवांस बुकिंग भी नहीं ली जा रही है।


Share it
Top