Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नकली घी की फैक्ट्री चला रहे संचालक पर रासुका की कार्रवाई, गिरफ्तार कर आरोपी को भेजा गया जेल

मध्यप्रदेश में पहली बार नकली घी बनाने के मामले में आरोपी रासुका पर बड़ी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है। आरोपी कीर्ति केलकर कृष्णा गृह उद्योग के नाम से फैक्ट्री चला रहा था।

नकली घी की फैक्ट्री चला रहे संचालक पर रासुका की कार्रवाई, गिरफ्तार कर आरोपी को भेजा गया जेल
X

मध्यप्रदेश में पहली बार नकली घी बनाने के मामले में आरोपी रासुका पर बड़ी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है। आरोपी कीर्ति केलकर कृष्णा गृह उद्योग के नाम से फैक्ट्री चला रहा था। आरोपी केलकर सोया तेल वनस्पति और एसेंस मिलाकर नकली घी बनाकर आसपास की छोटी दुकानों में बेच दिया करता था। वहीं उज्जैन के कलेक्टर शशांक मिश्रा ने कीर्ति केलकर पर कार्रवाई करते हुए इंदौर जेल भेज दिया है। आरेापी कीर्ति केलकर कृष्णा गृह उद्योग के नाम से फैक्ट्री चला रहा था। कलेकर सोया तेल वनस्पति और एसेंस मिलाकर नकली घी बनाकर आसपास की छोटी दुकानों में बेच दिया करता था।

घी, दूध और इनसे बनने वाली खाद्य सामग्रियों में मिलावट करने वाले मिलावट खोरों के खिलाफ प्रदेश सरकार ने अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद से हरकत में आए प्रशास​निक अमला ने पिछले कई दिनों में प्रदेश में मिलावट खोरी करने वाले लोगों के यहां छापे मार कार्रवाई की है।

मंगलवार को खाद्य ​एवं औषद्यी प्रशासन विभाग की टीम ने बहादुरगंज स्थित केलकर परिसर में छापा मारकर नकली घी पकड़ा था। कि​सी को शक न हो इसके लिए वह बेकरी आइटम में उपयोग होने वाले माइल्ड फेट की आड़ में मिलावटी घी की फैक्ट्री चला रहा था। अधिकारियों की की पूछताछ में व्यापारी ने बताया प्रतिदिन वह 30 किलो घी तैयार करता है, जिसे बाजार में बेच दिया जाता है। टीम यह भी पता लगाने में लगी है कि यहां से घी किन किन दुकानों में सप्लाई किया जाता है।

बता दें प्रदेश का यहां पहला मामला है जहां मिलावट करने वाले मिलावट खोर पर रासुका की कार्रवाई की गई है। उज्जैन आये स्वास्थ मंत्री ने रासुका की कार्रवाई करने के बाद कलेक्टर शशांक मिश्रा और एसपी का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि मिलावट खोरी के खिलाफ कार्रवाई इसी तहर निरंतर जारी रहेगी। ताकि कोई मिलावट खोर ​आम जनों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ न कर सके। वहीं मंत्री ने कहा की पहले मिलावट खोरों की सूचना देने वाले को पांच हजार इनाम दिया जाता था जिसे अब बढ़ाकर 11 हजार कर दिया गया है जो भी व्यक्ति मिलावट खोरो की सुचना देगा उसे 11 हजार का इनाम दिया जायेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story