Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोदी मंत्रिमंडल के विभागों का बंटवारा, नरेंद्र सिंह तोमर को कृषि मंत्री के साथ इन विभागों की मिली जिम्मेदारी

नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। उनके मंत्रिमंडल में मध्य प्रदेश से चार मंत्री शामिल किए गए हैं। मुरैना से चुनाव जीते नरेंद्र सिंह तोमर को भी मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है।

मोदी मंत्रिमंडल के विभागों का बंटवारा, नरेंद्र सिंह तोमर को कृषि मंत्री के साथ इन विभागों की मिली जिम्मेदारी

भोपाल। नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। उनके मंत्रिमंडल में मध्य प्रदेश से चार मंत्री शामिल किए गए हैं। मुरैना से चुनाव जीते नरेंद्र सिंह तोमर को भी मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है। उन्हें मोदी सरकार में कृषि और किसान कल्याण मंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही ग्रामीण विकास मंत्री तथा पंचायती राज मंत्री की जिम्मेदारी भी दी गई है। बता दें कि तोमर मोदी के पहले कार्यकाल में भी मंत्री रह चुके हैं। नरेंद्र सिंह के पास ग्रामीण विकास और कोयला मंत्रालय था।

नरेंद्र सिंह तोमर - मध्यप्रदेश में बीजेपी के दिग्गज नेता और मुरैना से सांसद चुने गए नरेंद्र सिंह तोमर को एक बार फिर मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया है। पिछली बार भी तोमर मोदी कैबिनेट में मंत्री बनाए गए थे। 2014 में तोमर ने ग्वालियर से लोकसभा का चुनाव जीता था लेकिन 2019 में उन्होंने मुरैना से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

नरेंद्र सिंह तोमर के साथ ही मध्यप्रदेश से चार अन्य मंत्रियों को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिली है। थावरचंद गहलोत को समाज कल्याण मंत्रालय दिया गया है। पहलाद पटेल को पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है। जबकि फग्गन सिंह कुलस्ते को इस्पात मंत्रालय और धर्मेंद्र प्रधान को पेट्रोलियम मंत्री बनाया गया है।

Share it
Top