Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश समाचार: कुंभ स्नान को लेकर बुजुर्गों को तोहफा , इन शहरों से चलेगी स्पेशल ट्रेन

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भी बुज़ुर्गों को तोहफा दिया है। कमलनाथ सरकार बुज़ुर्गों को कुंभ स्नान के लिए प्रयागराज की यात्रा कराएगी। इसके लिए प्रदेश भर के कुल 32 सौ बुज़ुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। जानकारी के मुताबिक हबीबगंज रेल्वे स्टेशन से 12 फरवरी को यात्रा की शुरूआत होगी। बुरहानपुर से 14 फरवरी, शिवपुरी से 22 फरवरी और परासिया से 24 फरवरी को कुंभ मेला के लिये विशेष ट्रेन रवाना होंगी।

मध्यप्रदेश समाचार: कुंभ स्नान को लेकर बुजुर्गों को तोहफा , इन शहरों से चलेगी स्पेशल ट्रेन
X

भोपाल। मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भी बुज़ुर्गों को तोहफा दिया है। कमलनाथ सरकार बुज़ुर्गों को कुंभ स्नान के लिए प्रयागराज की यात्रा कराएगी। इसके लिए प्रदेश भर के कुल 36 सौ बुज़ुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। जानकारी के मुताबिक हबीबगंज रेल्वे स्टेशन से 12 फरवरी को यात्रा की शुरूआत होगी। बुरहानपुर से 14 फरवरी, शिवपुरी से 22 फरवरी और परासिया से 24 फरवरी को कुंभ मेला के लिये विशेष ट्रेन रवाना होंगी। इनमें भोपाल, विदिशा, सागर, दमोह, बुरहानपुर, खण्डवा, हरदा, जबलपुर, परासिया, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, इटारसी, कटनी, नरसिंहपुर के तीर्थ-यात्री शामिल होंगे। प्रत्येक ट्रेन में तीर्थ-यात्रियों की देख-रेख के लिये दस-दस सुरक्षाकर्मी साथ रहेंगे।

बता दें कि यह यात्रा पाँच दिन की होगी। हबीबगंज से जाने वाली ट्रेन में भोपाल, विदिशा, सागर और दमोह के 900 तीर्थ-यात्री शामिल होंगे। बुरहानपुर से रवाना हो रही ट्रेन में बुरहानपुर-खण्डवा-हरदा-जबलपुर के 900, शिवपुरी-अशोकनगर-कटनी के 900 और परासिया से जाने वाली ट्रेन में परासिया-छिंदवाड़ा-बैतूल-इटारसी-होशंगाबाद-नरसिंहपुर के 900 तीर्थ-यात्री यात्रा में शामिल होंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story