Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका, मॉब लिंचिंग बिल पर कमलनाथ सरकार को बहुमत, बीजेपी की तरफ से क्रॉस वोटिंग

मध्यप्रदेश में बीजेपी को झटका लगा है। कमलनाथ सरकार को गिराने की धमकी देने वाली बीजेपी को झटका लगा है। विधानसभा में मॉब लिंचिंग बिल पर सरकार को बहुमत मिल गया है।

मॉब लिंचिंग बिल पर कमलनाथ सरकार को बहुमत, बीजेपी की तरफ से क्रॉस वोटिंग
X
MP News : Kamal Nath government gains majority on moblynching bill

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीजेपी को झटका लगा है। कमलनाथ सरकार को गिराने की धमकी देने वाली बीजेपी को झटका लगा है। बीजेपी के दो विधायक कांग्रेस के साथ आ गए हैं। सदन में दंड विधि संशोधन विधेयक पर मत विभाजन में बीजेपी के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर कांग्रेस के पक्ष में वोट डाला। सरकार के पक्ष में कुल 122 मत पड़े हैं।

बता दें कि कांग्रेस को 121 विधायकों का समर्थन प्राप्त है, लेकिन उसे 122 मत प्राप्त हुए हैं। जानकारी के मुताबिक बीजेपी के दो विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कोल ने कांग्रेस के पक्ष में वोट किया है। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस - जेडीएस सरकार के गिरने के बाद एमपी में भी सियासी हलचल तेज हो गई है। बुधवार को सदन में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा था कि अगर ऊपर से आदेश आ जाए तो एक दिन के भीतर सरकार गिर जाएगी। जिसके बाद सीएम कमलनाथ ने बीजेपी को चुनौती दी थी कि वह सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाकर दिखाए।

Madhya Pradesh CM Kamal Nath: Everyday BJP says we are a minority govt and one which could fall any day. Today in voting in assembly(on criminal law amendment), two BJP MLAs voted in favour of our Govt pic.twitter.com/4rN6pFzCbB

— ANI (@ANI) July 24, 2019

बहुमत हासिल करने के बाद कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी हमेशा सरकार गिराने और अल्पमत की बात कहती थी। लेकिन आज वोटिंग में बीजेपी के दो विधायक हमारे पक्ष में आए हैं। वहीं शिवराज सिंह ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है। उन्होंने फर्जी हस्ताक्षर का आरोप लगाया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story