Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लगातार बढ़ रही लोकल ट्रेन में यात्रियों की संख्या, उठने लगी ट्रेन बढ़ाने की मांग

जिस तरह से यात्रियों और ट्रेनों की संख्या बढ़ती जा रही है उस लिहाज से राजधानी के मिसरोद, निशातपुरा व संत हिरदाराम नगर स्टेशन को टर्मिनल में बदला जाए।

लगातार बढ़ रही लोकल ट्रेन में यात्रियों की संख्या, उठने लगी ट्रेन बढ़ाने की मांग
X

भोपाल: जिस तरह से यात्रियों और ट्रेनों की संख्या बढ़ती जा रही है उस लिहाज से राजधानी के मिसरोद, निशातपुरा व संत हिरदाराम नगर स्टेशन को टर्मिनल में बदला जाए। इसके अलावा हबीबगंज-पुणे व हबीबगंज-संतरागाछी हमसफर के फेर बढ़ाने या फिर ट्रेन को नियमित किए जाए। शुक्रवार को हबीबगंज स्थित मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में आयोजित मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की बैठक में सदस्यों ने ये मांगे रखी।

सदस्य निरंजन वाधवानी ने बैठक के शुरू होते ही सबसे पहले रेलवे अधिकारियों से पुरानी बैठक में लिए सुझावों में कितनों को पूरा किया। इसको लेकर जबाव मांगा। वाधवानी ने कहा कि पिछली बैठक में भोपाल-लखनऊ गरीबरथ एक्सप्रेस की मिडिल बर्थ हटाने का सुझाव दिया गया था। लेकिन अभी तक यह नहीं हटाए गए है। जिनको शीघ्र हटाने का सुझाव दिया। इसके अलावा उन्होंने हबीबगंज-पुणे व हबीबगंज-संतरागाछी हमसफर के फेर बढ़ाने या फिर ट्रेन को नियमित किए जाने का सुझाव दिया। इस दौरान उन्होंने शताब्दी एक्सप्रेस के खस्ता हाल का मुद्दा उठाया। वाधवानी ने कहा कि ट्रेन के कोच की हालात काफी खराब हो गई है। ट्रेन के टॉयलेट के गेट जाम है। कई बार इस तरह की परेशानी सामने आ चुकी है। जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।
सदस्य मंजरी जैन ने तमिलनाडू एक्सप्रेस का विदिशा में हाल्ट दिए जाने की बात कहीं। तो वहीं ओम शंकर श्रीवास्तव ने भोपाल स्टेशन पर नई बिल्डिंग में सोलर प्लांट लगाने एवं शताब्दी एक्सप्रेस का दतिया में हाल्ट दिए जाने का सुझाव दिया। संतोष सिंह ठाकुर ने बीना स्टेशन पर एप्रोच रोड को चौड़ा करने का सुझाव दिया। बैठक के दौरान डीआरएम शोभन चौधुरी भोपाल रेलमंडल की उपलब्धियों के बारे में बताया। वहीं वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक विनोद तमोरी ने सभी उपस्थित सदस्यों का स्वागत किया। संचालन जन सम्पर्क अधिकारी आईए सिद्दीकी ने एवं आभार प्रदर्शन मण्डल वाणिज्य प्रबंधक ने किया। बैठक में अपर मण्डल रेल प्रबंधक(आपरेशन) आरएस राजपूत, अपर मण्डल रेल प्रबंधक अजीत रघुवंशी भी उपस्थित रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story