Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्जमाफी को लेकर विपक्ष ने किया सदन से वॉक आउट, शिवराज ने कहा - किसानों की मांगे पूरी नहीं हुई तो सड़क पर उतरेंगे

मानसून सत्र के दूसरे दिन कर्ज माफी को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया। विपक्ष ने वॉक आउट किया है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि 7 महीने हो गए लेकिन कर्ज़ माफ नहीं हुआ।

कर्जमाफी को लेकर विपक्ष ने किया सदन से वॉक आउट
X
MP News : BJP walk out from assembly on Loan waiver issue

भोपाल। मानसून सत्र के दूसरे दिन कर्ज माफी को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया। विपक्ष ने वॉक आउट किया है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि 7 महीने हो गए लेकिन कर्ज़ माफ नहीं हुआ। किसानों के साथ धोखा किया गया है। उन्होंने कहा है कि ऊंट के मुंह में जीरा जैसा प्रावधान किया गया है। आज किसान डिफाल्टर हो गए हैं, बैंक उनसे तकाजा कर रहे हैं, फसलो की खरीदी नहीं हुई है और न बोनस मिला है। शिवराज सिंह ने कहा कि चारो तरफ किसानों में तबाही फैली हुई है। हमने चर्चा की मांग की, लेकिन सरकार नहीं मानी इसलिए हमने बहिर्गमन का फैसला किया। शिवराज सिंह ने कहा कि अगर किसानों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम सड़क पर उतरेंगे।

निजी क्षेत्र की नौकरियों में स्थानीय लोगों को आरक्षण

कमलनाथ सरकार निजी क्षेत्र की नौकरियों में राज्य के लोगों को 70 प्रतिशत आरक्षण देने जा रही है। इसको लेकर सरकार कानून लाने की तैयारी में है। मंगलवार को विधानसभा में एक सवाल पर कांग्रेस और बीजेपी विधायकों की नोकझोंक के बीच मुख्यमंत्री ने सदन को यह जानकारी दी। सीएम कमलनाथ ने मध्यप्रदेश विधानसभा में कहा कि निजी क्षेत्रों में राज्य के स्थाई निवासियों को ही प्राथमिकता दी जाएगी। नई औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन योजना में आरक्षण के प्रावधान को रखा गया है। आपको बता दें कि पिछले साल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कमलनाथ ने कहा था कि मध्यप्रदेश की नौकरियां अन्य राज्य के लोगों के पास जा रही है। हमारी सरकार इसे रोकने के लिए प्राथमिकता से काम करेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story