Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्य प्रदेश: आंबेडकर जयंती पर मूर्तियों की विशेष सुरक्षा, राजधानी पुलिस अलर्ट

आंबेडकर जयंती का आयोजन शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण माहौल में संपन्न हों, इसके लिए पुलिस हर बीट, गली, मौहल्लों एवं थाना स्तर पर आंबेडकर अनुयायियों से विशेष रूप से बातचीत कर रही है।

मध्य प्रदेश: आंबेडकर जयंती पर मूर्तियों की विशेष सुरक्षा, राजधानी पुलिस अलर्ट
X

दो अप्रैल को दलित हिंसा के बाद प्रदेश में कई जगह उपद्रव और तनाव के बाद आंबेडकर जयंती पर कोई हंगामा न हो, इसे लेकर राजधानी पुलिस अलर्ट है और बोर्ड ऑफिस सहित कुछ चुनिंदा मूर्ति स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

आंबेडकर जयंती यानी 14 अप्रैल को आयोजन शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण माहौल में संपन्न हों, इसके लिए पुलिस एक अप्रैल से लगातार हर बीट, गली, मौहल्लों एवं थाना स्तर पर अम्बेडकर अनुयायियों से विशेष रूप से संवाद कर रही है।

इसे भी पढ़ें- केन्द्र सरकार ने सभी राज्यों में जारी किया फरमान, अब कोई नहीं रहेगा 'दलित'

आंबेडकर की जयंती शांति और सद्भाव से मनाने तथा जनसमुदाय की भावनाओं को टटोलने का काम रही थी। पिछले दो दिन-चार दिनों से इस कार्य में पुलिस से पूरी सक्रियता दिखाई और रोजाना शाम को बस्तीयों में पहुंचकर संवाद किया। जिससे आयोजन शांतिपूर्ण तरीके से हो सके।

इधर, डीआईजी धर्मेद्र चौधरी ने बताया की अंबेडकर जयंती सद्भाव मने, इसे लेकर राजधानी में बोर्ड चौराहा, अम्बेडकर नगर, नीलम पार्क और 610 क्वार्टर स्थिति आंबेडकर प्रतिमा स्थल पर विशेष सुरक्षा की गई है।

इसके लिए दो कंपनी रिपेट एक्शन फोर्स (आरएएफ) और एक कंपनी एसटीएफ की तैनात की गई है। इसके अलावा दो-ढाई हजार के करीब जिला पुलिस बल के जवान तैनात किए गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story