Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आशापुर कन्या छात्रावास में फंसी 150 से अधिक छात्राओं को रेस्क्यू कर निकाला गया

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में 24 घंटे में 8 इंच बारिश हो चुकी है। वहीं आशापुर के आसपास के क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण नदियों में उफान की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन के निर्देशन में तहसीलदार हरसूद व तहसीलदार खालवा मौके पर पहुंच चुके है।

आशापुर कन्या छात्रावास में फंसी 150 से अधिक छात्राओं को रेस्क्यू कर निकाला गया
X

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में 24 घंटे में 8 इंच बारिश हो चुकी है। वहीं आशापुर के आसपास के क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण नदियों में उफान की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन के निर्देशन में तहसीलदार हरसूद व तहसीलदार खालवा मौके पर पहुंच चुके है। अतिवर्षा के कारण आशापुर के कन्या छात्रावास में फंसी 150 से अधिक बालिकाओं को रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित निकालने की कार्यवाही पूर्ण हो गयी है। तहसीलदार हरसूद स्वाति मिश्रा ने बताया कि इन छात्राओं को दूसरे आवासीय परिसर में शिफ्ट किया जा रहा है।

राजस्व और अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अतिवृष्टि से प्रभावित परिवारों को सुरक्षित भवनों में शिफ्ट करें। वर्षा के कारण जिनके मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं उन परिवारों को राहत दिलाने के लिए प्रकरण तैयार कर तत्काल राहत दिलाने के निर्देश भी कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने दिए हैं।

मूसलाधार बारिश के चलते निचली बस्तियों में रात भर से पानी भरा हुआ है। घरों में पानी भर जाने के कारण लोग रात भर परेशान होते रहे। जिला प्रशासन मौके पर पहुंचकर मुआयना कर रहा है। इधर रात और सुबह से हुई भारी बारिश के चलते अग्नि नदी उफान पर है। नदी पुल से करीब दस फीट ऊपर बह रही है। इससे खंडवा-भोपाल मार्ग पिछले करीब छह घंटों से बंद है। वहीं आशापुर के नदी किनारे के क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। हालांकि लोगों की सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने सतर्कता बरतना शुरू कर दी है। सोमवार सुबह से ही खंडवा सहित अंचल में भारी बारिश का दौर चल रहा है। हवाओं के साथ बारिश होने से मौसम में ठंडक और सड़क से लेकर घरों में पानी पहुंचा दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story