Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाबा का हाईवोल्टेज ड्रामा, निकला समाधि का मुहूर्त, मिर्ची बाबा नहीं पहुंचे बड़े तालाब, प्रशासन ने किया होटल में नजरबंद

मिर्ची यज्ञ करके कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत की भविष्यवाणी करने और उनके हारने पर जल समाधि लेने की घोषणा करने वाले स्वामी वैराग्यानंद गिरी तय मुहूर्त में समाधि लेने बड़े तालाब नहीं पहुंचे।

बाबा का हाईवोल्टेज ड्रामा, निकला समाधि का मुहूर्त, मिर्ची बाबा नहीं पहुंचे बड़े तालाब, प्रशासन ने किया होटल में नजरबंद
X

भोपाल। मिर्ची यज्ञ करके कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत की भविष्यवाणी करने और उनके हारने पर जल समाधि लेने की घोषणा करने वाले स्वामी वैराग्यानंद गिरी तय मुहूर्त में समाधि लेने बड़े तालाब नहीं पहुंचे। उन्होंने अपनी समाधि का मुहूर्त ​रविवार दोपहर 2 बजकर 11 बजे का तय किया था। लेकिन प्रशासन की तगड़ी सुरक्षा के कारण वह जल समाधि लेने तालाब तक नहीं पहुंच पाए जिसके बाद बाबा ने 2 बजकर 56 मिनट पर पत्रकारों के सामने आए।

पत्रकारों के सवालों का सवालों का जवाब देते हुए कहा, मैं सुबह 7 बजे एयरपोर्ट पहुंच गया था जहां मुझे प्रशासन द्वारा रोक लिया गया और होटल में ठहराया गया। जिला प्रशासन ने संकल्प के लिए बाहर नही निकलने दिया और होटल में ही नजरबंद कर दिया। मैं आज भी अपने संकल्प पर दृढ़ हूं। संविधान को मानते हुए जिस तरह से मैंने प्रशासन से इजाजत नहीं मिलने के करण और बाहर नहीं निकलने के करण मैं समाधि नहीं ले पाया।

दिग्विजय के हारने पर कहा कि भविष्यवाणी जो मेरी गलत हुई है वो बस इतना कहूंगा कि समाज का जो भी निर्णय रहा हो..वो मान्य है। लाभ जीवन मरण अप अपयश सब ईश्वर के हाथ में है। पुनः समाधि लेने पर कहा कि संकल्प जैसे आज निकाला था ऐसे ही सकल पंच की तरफ से संकल्प के लिए मुहूर्त निकलेगा तो फिर प्रशासन से परमिशन मांगूंगा।

उन्होेंन कहा किसी शब्द ब्रहम्म से भारत वर्ष की जनता को मेरे शब्द से ठेस पहुंची है तो मैं क्षमाप्रार्थी हुं। मैंने कोई पाप नही किया, देश के साथ, किसी मां बहनों के साथ या गौ माता के साथ कुछ गलत नहीं किया जिससे संत समाज को खतरा या ठेस पहुंचे। मैंने बस भविष्यवाणी की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story