Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती: एक ही कमरे में मेडिकल टेस्ट के लिए उतरवाए लड़के-लड़कियों के कपड़े

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के दौरान भिंड में लड़के-लड़कियों का एक ही कमरे में मेडिकल टेस्ट होने का मामला सामने आया है। इससे पहले एससी एसटी नाम छाती पर लिखने का मामला भी आया था।

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती: एक ही कमरे में मेडिकल टेस्ट के लिए उतरवाए लड़के-लड़कियों के कपड़े
X

मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती में दलितों के साथ भेदभाव का मामला अभी थमा भी नहीं है कि अब एक और नया मामला सामने आ गया है। एमपी में पुलिस भर्ती के लिए हो रहे मेडिकल टेस्ट के दौरान एक ही रूम में लड़के-लड़कियों के कपड़े उतरवाए हैं।

एएनआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश के भिंड में पुलिस भर्ती मेडिकल टेस्ट के लिए लड़के-लड़कियों दोनों को ही एक साथ बुलाया गया है। जहां कोई भी महिला डॉक्टर मौजूद नहीं थी। बता दें कि ये टेस्ट पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए किया जा रहा है।

बता दें कि तस्वीरों में देखा जा सकता है कि मेडिकल टेस्ट के दौरान महिला के सामने बिना कपड़ों के खड़ा है और इसी रूम में महिलाओं का भी मेडिकल टेस्ट पुरुष डॉक्टर द्वारा किया जा रहा है।

वहीं कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों के मेडिकल टेस्ट के दौरान उनकी छाती पर एसएसी एसएसटी लिख दिया था।

ये भी पढ़ें - पत्रकार हत्याकांड: जानें कौन थे जर्नलिस्ट जे डे, कैसे हुआ हत्या का खुलासा

मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती में दलितों के साथ भेदभाव का एक नया मामला सामने आया हैं। जहां पर राज्य पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के चयनित हो चुके उम्मीदवारों के मेडिकल जांच के दौरान उनकी छाती पर एससी-एसटी लिख दिया गया। बता दें कि 2017 में मध्य प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story