Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अनंतनाग आतंकी हमला: शहीद संदीप के परिवार को सरकार देगी 1 करोड़, CM कमलनाथ ने व्‍यक्‍त की संवेदना, आखरी बार दोस्त से की थी शहीद जवान ने बात

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को हुए आतंकी हमले में मध्य प्रदेश देवास का भी एक जवान कान्सटेबल संदीप यादव शहीद हो गये। आतंकी हमले में CRPF के कुल 5 जवान शहीद हुए, संदीप उन्हीं में से एक हैं।

अनंतनाग आतंकी हमला: शहीद संदीप के परिवार को सरकार देगी 1 करोड़, CM कमलनाथ ने व्‍यक्‍त की संवेदना, आखरी बार दोस्त से की थी शहीद जवान ने बात

देवास। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को हुए आतंकी हमले में मध्य प्रदेश देवास का भी एक जवान कान्सटेबल संदीप यादव शहीद हो गये। आतंकी हमले में CRPF के कुल 5 जवान शहीद हुए, संदीप उन्हीं में से एक हैं।

संदीप देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले थे और गरीब किसान परिवार से आते थे। संदीप सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे। जिस इलाके में आतंकी हमला हुआ था, वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था।

आज शाम गृह लाया जाएगा शहीद का पार्थिव देह

शहीद जवान कान्सटेबल संदीप यादव का पार्थिव देह उनके गृह ग्राम कुलाला आज शाम तक लाए जाने की उम्मीद है। संदीप के परिवार में माता-पिता, भाई, पत्नी और 13 साल का एक बेटा है। ड्यूटी पर जाने से पहले उन्होंने आख़िरी बार अपने एक दोस्त अर्जुन चौधरी से बात की थी।


सीएम ने दी 1 करोड़ देने की घोषणा

वीर सपूत संदीप यादव की शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी। उन्होंने देश व देशवासियों की सुरक्षा के लिये अपनी शहादत दी है। वीर सपूत संदीप यादव के परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है। शहीद के परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के साथ पूरी मदद की जावेगी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने, एक मकान और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया।


शहीदों के नाम

1- कॉन्सटेबल संदीप यादव-देवास, एमपी

2- एएसआई- रमेश कुमार, झझ्झर, हरियाणा

3- ASI -नीरद शर्मा,नलबारी-असम

4- कॉन्सटेबल- सतेन्द्र कुमार, मुज़फ्फर नगर, यूपी

5- कॉन्सटेबल-महेश कुमार कुशवाह, गाज़ीपुर, यूपी

घायलों में एसएचओ अनंतनाग अरशद अहमद की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें उपचार के लिए श्रीनगर ले जाया गया है। जबकि केदार नाथ, राजेंद्र सिंह का अनंतनाग के जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। हमले में 18 साल की एक स्थानीय महिला भी घायल हुई है, जिसकी पहचान स्नोबर जैन के तौर पर हुई है।

Loading...
Share it
Top