Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

युवक ने डायल 100 पर फोन लगा कर कहा, मैं ट्रेन से कटने जा रहा हूं...15 मिनट में मौके पर पहुंची पुलिस तब तक...

एक युवक ने डायल 100 पर फोन कर कहा कि वह ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने जा रहा है। इसके तुरंत बाद कंट्रोल रूम ने मिसरोद थाना पुलिस की एफआरबी को युवक ने खुदकुशी करने की सूचना दी।

युवक ने डायल 100 पर फोन लगा कर कहा, मैं ट्रेन से कटने जा रहा हूं...15 मिनट में मौके पर पहुंची पुलिस तब तक...
X
भोपाल। एक युवक ने डायल 100 पर फोन कर कहा कि वह ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने जा रहा है। इसके तुरंत बाद कंट्रोल रूम ने मिसरोद थाना पुलिस की एफआरबी को युवक ने खुदकुशी करने की सूचना दी।
थाने की एफआरबी टीम सतर्कता दिखाते हुए 15 मिनट में रेलवे ट्रैक पर पहुंची और आरक्षक ने दौड़कर युवक को खुदकुशी करने से रोका। इसके बाद पुलिस ने युवक को समझाइश देकर परिजनों के हवाले कर दिया।
बार-बार पटरी की तरफ भाग रहा था युवक
पुलिस के मुताबिक मंगलवार रात आठ बजे डायर 100 कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि एक्सल स्टेट शोरूम के पास रेलवे ट्रैक पर एक युवक मानसिक तनाव के चलते खुदखुशी करने जा रहा है। इससे थाने की एफआरबी को मौके पर रवाना किया गया।
जिसमें आरक्षक कालूराम व अन्य स्टाफ था। जहां पहुंची पुलिस ने देखा कि एक यकुवक पटरी के पास खड़ा है, पुलिस ने दौड़कर उस युवक को अपने संरक्षण में ले लिया। लेकिन इसके बाद भी वह पुलिस के हाथों से छूटकर पटरी पर जा रहा था।
जिससे पुलिस उसे थाने लेकर आ गई और उससे पूछताछ कर परिजनों को सूचना दी। लेकिन, परिजन नहीं आए तो पुलिस ने उसके जीजा को जानकारी दी। इससे उसके जीजा थाने पहुंचे, पुलिस पूछताछ में उसने अपनी पहचान 30 वर्षीय नंदलाल परिवर्तित नाम के रूप में बताया है। पुलिस ने उससे ट्रेन से कटकर खुदखुशी करने की वजह के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह यहां अपने भाईयों व मां के साथ रहता है। वह 11 मील एक होटल में काम करता है।

परिवार में चल रही आर्थिक परेशानी
पुलिस पूछताछ में युवक ने बताया कि उसके पिता का निधन हो गया है। जबकि उसके दोनों भाई कोई काम नहीं करते हैं, वह महीने का वेतन अपनी मां को लोकर दे देता है।, घर का अकेले ही खर्च उठाकर परेशान हो गया है। भाईयों से कोई मदद नहीं मिलती है। परिवार में काफी परेशनी चल रही है।
ऐसे में परेशान होकर वह अपनी जीवन लीला खत्म करने जा रहा था। पुलिस ने उसके होटल के मालिक को भी बुला लिया था। पुलिस ने जीजा के सामने युवक के बयान दर्ज करने व उससे लिखित में आवेदन लेने के बाद समझाईश देकर छोड़ दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story