logo
Breaking

पति को मरा हुआ बताकर पत्नी ने की दूसरी शादी, पति बोला मैं तो जिंदा हूं

शाहपुरा थाने में एक अनोखा मामल सामने आया है जहां पति मनोहर ने पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि मात्र 51 हजार रुपए के लिए उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली है। वो भी मनोहर को मरा हुआ बताकर।

पति को मरा हुआ बताकर पत्नी ने की दूसरी शादी, पति बोला मैं तो जिंदा हूं

भोपाल। शाहपुरा थाने में एक अनोखा मामल सामने आया है जहां पति मनोहर ने पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि मात्र 51 हजार रुपए के लिए उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली है। वो भी मनोहर को मरा हुआ बताकर।

मामला शाहपुरा थाने का जहां बाबा नगर मनोहर अहिरवार ने थाने में पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसका विवाह 24 जून 2010 को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत राजीव नगर शिक्षा एवं समाज कल्याण समिति के माध्यम से हुई थी। इस शादी से उनकी एक 6 साल की बेटी भी है। मनोहर ने बताया कि शादी के बाद से पत्नी के साथ कई बार मनमुटाव भी हुआ और इसकी शिकायत पूर्व में शाहपुरा थाने में ही की गई है। जहां कई बार पुलिस द्वारा उनका समझौता भी कराया है।

मनोहर और उसकी पत्नी के बीच झगड़े कम होने की जगह बढ़ते चले गए तो दोनों ने नोटरी के माध्यम से अलग होने का फैसला भी लिया। लेकिन बेटी की खातिर कोर्ट से तलाक नहीं लिया। मनोहर का आरोप है कि उसकी पत्नी ने उसे मरा हुआ बता झुठे दस्तावेज पेश कर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से मिलने वाली रकम मात्र 51000 रुपए के लिए दूसरी शादी कर ली है। इस योजना में विवाह करने के लिए जो दस्तावजे उसने पेश करे हैं उसमें मुझे मृत बता दिया है, जबकि मैं जिंदा हूं।

वहीं महिला का कहना है कि उसने शादी की है लेकिन कोई जानकारी देकर या कुछ छिपाकर नहीं। उसने जो भी दस्तावेज पेश किए हैं वह सब सही हैं।

दोस्त से पता चला पत्नी ने दूसरी शादी कर ली

मनोहर ने शिकायत में बताया कि उसे दोस्त से पता चला कि उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली। जब नगर निगम से दस्तावेज निकलवाए तो पता चला कि उसने समायरा जन कल्याण सेवा समिति के माध्यम से 27 फरवरी 2019 कोे कन्यादान योजना के तहत दोबारा शादी कर ली।

उसने निगम में शपथ पत्र दिया है कि वह तलाकशुदा है। पति जिंदा नहीं है। टीआई चैन सिंह रघुवंशी ने बताया कि मनाेहर ने 8 तारीख काे शिकायती आवेदन पत्र दिया है। मामला मुख्यमंत्री कन्यादान याेजना का है उसकी जांच की जा रही है।

Share it
Top