Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रात में बेहोश कर किडनी निकालने की अफवाह से दहशत में ग्रामीण, आधा दर्जन गांवों में लोग कर रहे रतजगा

भीमपुर विकासखंड के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में इन दिनों किडनी चोरी की अफवाह फैली हुई है जिससे क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है।

रात में बेहोश कर किडनी निकालने की अफवाह से दहशत में ग्रामीण, आधा दर्जन गांवों में लोग कर रहे रतजगा
X

बैतूल। भीमपुर विकासखंड के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में इन दिनों किडनी चोरी की अफवाह फैली हुई है जिससे क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। अब यह अफवाह है या फिर सच्चाई यह तो पुलिस प्रशासन ही जांच कर बता पाएगा लेकिन क्षेत्र के प्रत्येक गांव में देखने में आ रहा है गांव के लोग रात भर अपने गांव की रखवाली के लिए जगह जगह पर ग्रुप बनाकर बैठे होते हैं और ग्रामीण रात-रात भर जागरण कर रहे हैं। पुरुष वर्ग हो या फिर महिला वर्ग या फिर बूढ़े या बच्चे सभी लोग अपने अपने गांव की रक्षा के लिए मुस्तैद हैं।

ग्रामीण दिलीप और करण ने बताया कि क्षेत्र में इन दिनों यह अफवाह फैली हुई है कि भीमपुर विकासखंड के ग्रामों में किडनी चोर गिरोह सक्रिय है। जिसके चलते क्षेत्र के गांव बोरकुंड, दुलारिया, बिच्छूटेकड़ी एवं खंडवा जिले के गांव चाढ़िदा और झिंझरी सहित अनेक ग्रामों में रहने वाले ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है लोगों का कहना है कि किडनी चोर रात में आते हैं और इंसान को बेहोश कर किडनी निकाल कर ले जाते हैं लोग यह भी कहते हैं कि यह बात सत्य है या फिर कोई अफवाह है लेकिन अगर सत्य है तो हमें तो हमारे गांव की रक्षा करनी ही पड़ेगी। इसलिए हम लोग जगह-जगह पर ग्रुप बनाकर रात्रि में जागरण कर रहे हैं।

इधर कुछ समाजसेवियों ने ग्रामीणों को समझाया कि यह एक महज सिर्फ अफवाह है लेकिन फिर भी हमें किसी भी प्रकार की दुर्घटना हो उससे पहले हमें सचेत होना चाहिए इसके लिए आप लोगों को अगर कोई क्षेत्र में या फिर गांव में अनजान व्यक्ति दिखे जिसे आप कोई जानते ना हो या कोई किसी प्रकार का लालच देने की कोशिश करें तो आपको उसके बहकावे में नहीं आना है अगर वह आपको लालच देने की कोशिश करें तो आपको तुरंत पुलिस को सूचना करना है कोई अनजान व्यक्ति से लिफ्ट भी ना मांगे या फिर वह आपको लिफ्ट दे इस से दूर रहें और अक्सर बच्चे इसका शिकार होते हैं इसलिए ज्यादा से ज्यादा बच्चों को जागरूक करें किसी भी प्रकार की समस्या के लिए डायल 100 उपलब्ध है और आपको तुरंत पुलिस सहायता लेनी है।

लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा...

इस तरह की कोई भी घटना अभी सामने नहीं आई है फिर भी लोगों को सतर्क रहने के साथ-साथ इस तरह की किसी भी घटना के घटित होने पर तत्काल इसकी सूचना देने की सलाह दी गई है। - आरएस मिश्रा, एडिशनल एसपी बैतूल

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story