Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकारी अस्पताल में सुविधाओं का आलम, अंजान पुरुष और महिला को एक पलंग पर लेटाकर भेजा जांच के लिए

मध्यप्रदेश के इंदौर में लापरवाही के लिए मशहूर हो चुके शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवायएच में शर्मसार करने वाला लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। जहां स्ट्रेचर नहीं होने के कारण वार्ड डॉक्टर ने एक ही बेड पर दो अंजान महिला मरीज और पुरुष मरीज को साथ लिटाकर जांच के​ लिए भेज दिया।

अंजान पुरुष और महिला को एक पलंग पर लेटाकर भेजा जांच के लिए
X
unknown man and woman patient taken for examination in same stracher

मध्यप्रदेश के इंदौर में लापरवाही के लिए मशहूर हो चुके शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवायएच में शर्मसार करने वाला लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। जहां स्ट्रेचर नहीं होने के कारण वार्ड डॉक्टर ने एक ही बेड पर दो अंजान महिला मरीज और पुरुष मरीज को साथ लिटाकर जांच के​ लिए भेज दिया। ना तो अस्पताल प्रबंधन के बड़े अधिकारियों ने इस बात की सुध ली और ना ही कोई वार्ड बाय किसी तरह की जेहमत उठाने को तैयार था। यह तस्वीरें बुधवार सुबह की बताई जा रही हैं। वहीं मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर समेत को स्टाफ को नोटिस जारी कर दिया है।

एक हादसे में घायल खंडवा जिले के पंधाना की संगीता का हड्डी रोग विभाग में भर्ती है। संगीता को करीब 10 दिन पहले खंडवा जिला अस्पताल से रैफर किया गया था। पास ही के वार्ड में एक अन्य मरीज भी था जिसका एक्स-रे होना था। वार्ड 9, 10 में भर्ती इन दोनों मरीजों की जांच होनी थी जिसके लिए उन्हें तल मंजिल पर भेजा जाना था।

बताया जा रहा है कि दोनों ही मरीजो का अस्पताल मे इलाज होना है इसलिए उनके परिजन वार्ड बॉय और स्ट्रेचर की तलाश में निकल पड़े। जब कोई जिम्मेदार नही मिला तो चलित पलंग के सहारे महिला व पुरुष को साथ में वार्ड की ओर लेकर चलने लगे। महिला मरीज से जब पूछा गया तो उसने कहा कि डॉक्टर ने ही बोला था एक पलंग पर जाने के लिए और महिला ने ये भी बताया कि वो लाचार है इलाज के खातिर किसी अन्य मरीज के साथ जाना उसकी मजबूरी है। वहीं परिजनों से पूछा गया तो उनका जबाव था कोई भी जिम्मेदार आगे नही आया लिहाजा उन्हें इस तरह से ले जाना मजबूरी है। इसके बाद अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने हड्‌डी रोग विभाग के ड्यूटी डॉक्टरों, नर्स और वार्ड बॉय काे नोटिस जारी किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story