Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लांजी पुलिस मुठभेड़ में महिला नक्सली समेत दो ढेर, तीन मौके से फरार Watch Video

मध्यप्रदेश बालाघाट जिले में लांजी थाना इलाके के देवरबेली चौकी क्षेत्र के पुजारी टोला इलाके में मंगलवार रात हुई पुलिस मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को मारे गए। मारे गए नक्सलियों में एक महिला और एक पुरुष नक्सली शामिल हैं।

महिला नक्सली समेत दो ढेर
X
two naxal died

मध्यप्रदेश बालाघाट जिले में लांजी थाना इलाके के देवरबेली चौकी क्षेत्र के पुजारी टोला इलाके में मंगलवार रात हुई पुलिस मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को मारे गए। मारे गए नक्सलियों में एक महिला और एक पुरुष नक्सली शामिल हैं। वहीं मुठभेड़ में 3 अन्य नक्सली मौके से फरार हो गए। मारे गए नक्सलियों में पुरुष नक्सली का नाम मंगेश 30 वर्षीय, और महिला नक्सली का नाम नंदे 22 वर्षीय बताया जा रहा है। दोनों पर ही पुलिस ने इनाम रखा था।


आईजी केपी व्यंकटेश्वर ने बताया मंगलवार रात 5 सशस्त्र और वर्दीधारी नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। उन्होंने बताया कि लांजी क्षेत्र के नेवरगांव नक्सली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में दो नक्सलियों को पुलिस टीम ने मार गिराया है। साथ ही घटना के बाद दोनों नक्सलियों के शवों को बरामद कर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए लेकर रवाना हो गई है।

उन्होंने बताया मंगलवार रात को हॉक फोर्स से नेवारहारी के पुजारी टोला में 5 नक्सलियों की आने की सूचना मिली थी। जिसके बाद आईजी बालाघाट, हॉक फोर्स के सीईओ, पुलिस अधीक्षक बालाघाट समेत वरिष्ठ अधिका​रियों को सूचना देने के बाद हॉक फोर्स नक्सलियों की ताक लगाकर बैठे थे। पुजारी टोला के दो घरो में नक्सली थे।

रात करीब 11 बजे जब दो नक्सली जिसमें एक 22 वर्षीय महिला नंदे एवं लगभग 30 वर्षीय पुरुष नक्सली मंगेश जैसे ही घर के बाहर निकले पुरुष नक्सली के पास एक एसएलआर और महिला के पास 315 राइफल थी। पुलिस को देख दोनों ही अपनी पॉजिशन लेकर फायर करने वाले ही थे कि हॉक फोर्स के एक जवान ने दोनों को गोली मार दी। दोनों ही नक्सली घटना स्थल पर ही मारे गए। वही। अन्य घर में छुपे नक्सली भागने मे सफल हो गए। पुलिस ने दोनों नक्सलियों के पास से बंदूकें। 3 से ज्यादा मैगजीन सहित अन्य सामग्रियों को जप्त किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story