Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गांवों में उल्टी दस्त का प्रकोप, 8 दिन में 150 पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा, एक बिस्तर पर दो मरीजों का हो रहा इलाज Watch Video

मध्यप्रदेश खरगोन के सेगांव में आठ दिनों से उल्टी-दस्त प्रकोप के चलते स्वास्थ्य विभाग की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। नगर में पिछले 8 दिनों से लगातार मरीज सामने आने के बाद बांड्यापुरा, कंचनपुरा के साथ ही पास के गांवों में मौसमी बीमारियों के मरीजों का आंकड़ा 150 के पार हो गया है।

गांवों में उल्टी दस्त का प्रकोप, 8 दिन में 150 पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा, एक बिस्तर पर दो मरीजों का हो रहा इलाज Watch Video
X

खरगोन। मध्यप्रदेश खरगोन के सेगांव में आठ दिनों से उल्टी-दस्त प्रकोप के चलते स्वास्थ्य विभाग की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। नगर में पिछले 8 दिनों से लगातार मरीज सामने आने के बाद बांड्यापुरा, कंचनपुरा के साथ ही पास के गांवों में मौसमी बीमारियों के मरीजों का आंकड़ा 150 के पार हो गया है।

आज भी 30 बिस्तरों वाले अस्पताल में रोजाना 50 से अधिक मरीजों को भर्ती करना पड़ा है। अस्पताल में जगह नहीं होने के कारण अमले को मरीज को उपचार देने के बाद घर रवाना करना पड़ रहा है। इस दौरान अन्य मरीजों को इलाज के लिए इंतजार करना पड़ता है।

स्वास्थ्य मला कैंप लगाकर दिन भर मरीजों का उपचार तो कर रहा है लेकिन मरीजों की संख्या कम होने की जगह बढ़ती जा रही है। वहीं टीम द्वारा घर—घर जाकर ओआरएस पॉवडर व क्लोरिन की गोलियां वितरित की जा रही है।


बीएमओ डॉ. हरेसिंह जाटव व मेडिकल ऑफिसर डॉ. मनीषा मंडलोई ने बताया अस्पताल में दिनों दिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उल्टी-दस्त के बाद मौसमी बीमारियों के मरीज भी अस्पताल पहुंच रहे है। इससे मरीजों को इंतजार करना पड़ा। क्योंकि पहले से भर्ती मरीज का इलाज भी जरुरी है।

लोगों के स्वास्थ्य में जल्द सुधार के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से भी घर-घर जाकर लोगों को क्लोरिन गोलियां व ओआरएस पैकेट बंटवाए जा रहे है। मरीज बढ़ने की सूचना पर जनप्रतिनिधि मुकेश पटेल अस्पताल पहुंचे और स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए डाॅक्टरों से चर्चा की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story