Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कबाड़ समझकर उठा लाया सेना का जिंदा बम, घर में हुए धमाके से 3 की दर्दनाक मौत

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। जहां एक घर में रखा आर्मी बम फटने से एक मासुम समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक घायल हो गया। हादसे के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल है।

घर में हुए धमाके से 3 की दर्दनाक मौत
X
Three died after bomb exploded in army's field firing range

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। जहां एक घर में रखा आर्मी बम फटने से एक मासुम समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक घायल हो गया। हादसे के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल है। घटना की सूचना मिलने पर हिम्मतपुर चौकी प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं एक और मिले जिंदा बम को निष्क्रिय करने सेना के विशेषज्ञा मौके पर पहुंच गए हैं।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूरी घटना मसूदा गांव की बताई जा रही है। गांव के पास ही आर्मी का फील्ड फायरिंग एरिया है जहां सेना युद्ध का अभ्यास करती है। इस एरिया में ग्रामीण कबाड़ा बिनने जाते हैं। बताया जा रहा है रोज की तरह मृतक श्याम जाटव बकरी चराने गया था। इस दौरान वह सेना के फील्ड फायरिंग रेंज में चला गया और वहां पड़े जिंदा बम को जला हुआ समझकर उठा लाया ताकि उसका पीतल बेचकर कुछ पैसे कमा सके।


घर आने के बाद उसने जैसे ही जिंदा बम से पीतल लगाने की कोशिश करने लगा एक जोरदार धमाके साथ वह फट गया। जिसके बाद मौके पर ही श्यामलाल, उनकी बेटी सुखदेवी और एक साल के मासूम की मौत हो गई। जबकि धमाके में एक शख्स घायल हो गया जिसे गंभीर हालत में झांसी में रैफर किया गया है।

मृतकों के नाम

श्यामलाल जाटव उम्र 55 साल

सुखदेवी पत्नी सुदामा जाटव उम्र 30 साल

आशिकी पुत्री सुदामा जाटव उम्र 1 साल।

इसके अलावा फूल सिंह पुत्र रामदास जाटव निवासी ग्राम लसूडा फूल सिंह घायल है जो झांसी अस्पताल में भर्ती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story