Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्रेन के शौचालय में बंद हुई महिला, यात्री ने रेलमंत्री को ट्वीट किया तो RPF ने दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला

बड़ोदरा-कोटा पार्सल ट्रेन में मंगलवार को विक्षिप्त महिला ने खुद को शौचालय के अंदर बंद कर लिया। जिसके बाद उससे चिटकनी नहीं खुलने पर वह अंदर से चिल्लाने लगी। शामगढ़ के बीच उसे देखने आए पुलिस जवानों ने भी दरवाजा खोलने की कोई कोशिश नहीं की।

ट्रेन के शौचालय में बंद हुई महिला, यात्री ने रेलमंत्री को ट्वीट किया तो RPF ने दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला
X

मंदसौर। बड़ोदरा-कोटा पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार को विक्षिप्त महिला ने खुद को शौचालय के अंदर बंद कर लिया। जिसके बाद उससे चिटकनी नहीं खुलने पर वह अंदर से चिल्लाने लगी। शामगढ़ के बीच उसे देखने आए पुलिस जवानों ने भी दरवाजा खोलने की कोई कोशिश नहीं की। जिसके बाद एक यात्री ने रेल मंत्री पीयुष गोयल को तुरंत ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उसके बाद शामगढ़ स्टेशन पहुंचने पर आरपीएफ के जवानों ने शौचालय का दरवाजा तोड़कर महिला को बाहर निकाला।

दरअसल, मंगलवार को पेशे से सेल्समैन राजपूत मोहल्ला शामगढ़ निवासी ईश्वर प्रजापति रतलाम से शामगढ़ के लिए बडोदरा-कोटा पैंसेजर कोच नंबर 4 में सवार हुए। रतलाम से ट्रेन चलने के कुछ देर बाद ही उनका ध्यान बोगी के शौचालय पर गया। शौचालय के पास यात्री खड़े होकर जोर-जोर से आवाज लगा रहे थे। अंदर से महिला चिल्लाकर अपनी जान बचाने की दुहाई दे रही थी। यात्रियों की सूचना पर आरपीएफ का एक जवान बोगी में आया लेकिन वह बिना कोई प्रतिक्रिया दिए वहां से चलता बना।
यात्रियों ने महिला की मदद के लिए अपने स्तर पर लगातार हर तरह का प्रयास किया पर दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद प्रजापति ने रेल मंत्री को ट्वीट कर मामले की जानकारी दी। दो मिनट बाद ही कोटा रेल मंडल से ट्वीट पर जवाब आया कि संबंधित अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी है। इस दौरान कोटा मंडल से भी जवाब आया। तब तक ट्रेन शामगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंच गई जहां आरपीएफ असआई कृष्ण शर्मा व स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा खटखटाया।
काफी सोच-विचार के बाद दरवाजे को तोड़ा गया जैसे ही दरवाजा खुला महिला चिल्लाती हुई बाहर निकली। बाद में जांच पड़ताल की तो पता चला महिला से शौचालय की चिटकनी खुल नहीं रही थी। महिला भी विक्षिप्त लग रही थी। रेलवे सुरक्षा बल प्रभारी रमेशचंद्रसिंह ने कहा कि विक्षिप्त होने के कारण महिला चिटकनी खोल नहीं पाई और कोई बात नहीं थी।
लोगों को लगा को ज्यादती कर रहा
महिला जिस तरह से चिल्ला रही थी उससे यात्रियों को लगा शौचालय के अंदर कोई उसके साथ ज्यादती कर रहा है। महिला यात्रियों के सवालों को जवाब भी नहीं दे रही थी। इसलिए लोगों की आशंका और ज्यादा बढ़ गई। कई यात्रियों ने खिड़की जरिए फोटो लेने और वीडियो बनाने की भी कोशिश की अंदर कि स्थिति समझ आए। लेकिन वीडियो में आधा हिस्सा नजर आ रहा था और महिला दिख रही थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story