Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायसेन में भारी बारिश, भोपाल से सागर और सिलवानी का बम्होरी से सड़क संपर्क टूटा

भोपाल और आसपास के जिलों में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से बुंदेलखंड को जोड़ने वाला सागर से भोपाल मार्ग और सिलवानी ब्लॉक का बम्होरी मार्ग बंद हो चुका है।

रायसेन में भारी बारिश, भोपाल से सागर और सिलवानी का बम्होरी से सड़क संपर्क टूटा
X

रायसेन। भोपाल और आसपास के जिलों में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से बुंदेलखंड को जोड़ने वाला सागर से भोपाल मार्ग और सिलवानी ब्लॉक का बम्होरी मार्ग बंद हो चुका है। लोग जान जोखिम में डालकर कर सड़क पार करने को मजबूर हो रहे हैं वहीं प्रशासन का कोई अधिकारी सूध लेने के लिए मौजूद नही है।

गौरतलब है बीते तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से सागर का भोपाल और सिलवानी का बम्होरी से सड़क संपर्क टूट गया है। दोनों तरफ वाहनों की लंबी लंबी कतार लगी हुई है। मगर लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क पार कर रहे हैं। वहीं किसी भी अनहोनी दुर्घटना से निपटने के लिए प्रशासन की तरह से कोई व्यवस्था तक नहीं की गई है।

गैरतगंज के कऊला नदी के पुल पर पानी आ जाने से सागर का भोपाल से सड़क संपर्क टूट गया है। सिलवानी से बम्होरी को जोड़ने वाली सड़क पर घोघर नदी के पुल पर पानी आ जाने से सिलवानी का भी बम्होरी से सड़क संपर्क टूट गया। लोग अपनी जान जोखिम में डालकर छोटे छोटे बच्चों को गाड़ियों पर बिठाकर पुल पार कर रहे हैं और अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।


साल 2009 में कउला नदी का बड़ा पुल टूट गया था जिसके बाद आज तक इस पुल का निर्माण नहीं हो पाया है और पुराने पुल को पार करके सागर से भोपाल का सड़क संपर्क जुड़ता है। वहीं बेगमगंज के बीना नदी के पुल पर पानी आ जाने के बाद बेगमगंज का भी 20 गांव से सड़क संपर्क टूट गया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है। प्रशासनिक अधिकारियों की बात की जाए तो एक भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है और लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं।

वहीं रायसेन कलेक्टर ने अभी 2 दिन पहले ही लोगों से अपील की थी कि जब पुल पर पानी हो तो नदी पार ना करें अब यहां पर सवाल खड़ा होता है कि प्रशासनिक अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से भागते नजर आ रहे हैं और एक भी अधिकारी मौके पर नहीं है इसलिये लोग अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story