Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिवराज सिंह ने बजट को बताया सराहनीय, कहा - बजट भारत की अर्थव्यवस्था को मज़बूती प्रदान करेगा

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने मोदी सरकार के बजट को सराहनीय करार दिया है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में जो बजट पेश किया गया है , वह भारत की अर्थव्यवस्था को मज़बूती प्रदान करेगा।

शिवराज सिंह ने बजट को बताया सराहनीय, कहा - बजट भारत की अर्थव्यवस्था को मज़बूती प्रदान करेगा
X
Shivraj Singh appreciates Modi Government budget 2019

भोपाल। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने मोदी सरकार के बजट को सराहनीय करार दिया है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में जो बजट पेश किया गया है , वह भारत की अर्थव्यवस्था को मज़बूती प्रदान करेगा, साथ ही देश के किसानों, युवाओं, मजदूरों, विद्यार्थियों, महिलाओं, वृद्धजनों सहित सभी वर्गों के लिए लाभकारी साबित होगा। उन्होंने कहा कि बजट में 'सोशल स्टॉक एक्सचेंज' का अभिनव विचार सराहनीय है। इससे सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में काम कर रहे उद्यम और संगठन पूंजी जुटा सकेंगे, तो अंत्योदय के उत्थान का लक्ष्य प्राप्त करना और सहज होगा।


शिवराज सिंह ने कहा कि देश की गरीब जनता आज़ादी के बाद से इतने लंबे समय से बिजली से वंचित थी। मोदी सरकार आने के बाद अधिकांश क्षेत्रों का विद्युतीकरण किया जा चुका है। वन नेशन वन ग्रिड बनाकर प्रत्येक घर में बिजली पहुंचाई जाएगी। यह निर्णय हमारे अंत्योदय की विचारधारा को प्रतिपादित करता है।

इसके साथ ही बजट में 1.5 करोड़ से कम कारोबार वाले 3 करोड़ व्यापारी भाई-बहनों को पेंशन लाभ देने का फैसला क्रांतिकारी है। इससे छोटे व्यापारी भाई-बहनों को असुरक्षित भविष्य की चिंता से मुक्ति मिलेगी। ऐसे मानवीय निर्णय के लिए पीएम व वित्तमंत्री के प्रति व्यापारी भाई-बहन आभारी रहेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story