Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सांसद साध्वी फिर मुश्किल में, HC ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब, जानें किस मामले में दिया 4 सप्ताह का समय

सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। जबलपुर हाईकोर्ट ने एक चुनाव याचिका पर सुनवाई करते हुए सांसद साध्वी को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब पेश करने का निर्देश दिया है।

सांसद साध्वी फिर मुश्किल में, HC ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब, जानें किस मामले में दिया 4 सप्ताह का समय

जबलपुर। भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। जबलपुर हाईकोर्ट ने एक चुनाव याचिका पर सुनवाई करते हुए सांसद साध्वी को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब पेश करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 9 सितंबर को होगी।

जस्टिस विशाल धगट की एकलपीठ में भोपाल के एक पत्रकार ने चुनाव याचिका दायर कर आरोप लगाया कि साध्वी ने लोगों की सांप्रदायिक एवं धार्मिक भावनाओं को आहत करते हुए जनता से वोट की अपील की थी। याचिका में मांग की गई कि भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का निर्वाचन शून्य किया जाए। पत्रकार ने ये चुनाव याचिका एक मतदाता की हैसियत से दायर की है।

पत्रकार द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ने अपने चुनाव प्रचार में धर्म के आधार पर वोट मांगे थे इसलिए उनका निर्वाचन शून्य घोषित किया जाना चाहिए। धार्मिक व सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने वाले बयान दिए थे। जो कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123ए एवं बी का उल्लंघन है।

याचिका में यह भी कहा गया है कि सांसद साध्वी प्रज्ञा ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह पर भगवा आतंकवाद पर बयान देने के झूठे आरोप लगाए। फिलहाल हाईकोर्ट ने इस चुनाव याचिका पर साध्वी प्रज्ञा सिंह के खिलाफ नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में उनका जवाब मांगा है। मामले पर अगली सुनवाई 9 सितंबर को की जाएगी।

Next Story
Share it
Top