Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले मिर्ची बाबा ने डीएम को पत्र लिखकर मांगी जल समाधि की अनुमति Watch Video

भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले वाले पूर्व महामंडलेश्वर बाबा वैराज्ञानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा ने समाधि लेने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने भोपाल कलेक्टर को पत्र लिखकर इसके लिए अनुमति मांगी है।

दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले मिर्ची बाबा ने डीएम को पत्र लिखकर मांगी जल समाधि की अनुमति Watch Video

भोपाल. भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले वाले पूर्व महामंडलेश्वर बाबा वैराज्ञानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा ने समाधि लेने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने भोपाल कलेक्टर को पत्र लिखकर इसके लिए अनुमति मांगी है। उन्होंने लिखा है कि वो अभी कामाख्या मंदिर (असम) में तपस्या कर रहे हैं और वह 16 जून को दोपहर 2 बजकर 11 मिनिट पर जल समाधि लेना चाहते हैं।


क्या कहा था मिर्ची बाबा ने - दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान मिर्ची बाबा ने दिग्विजय सिंह की जीत का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि मिर्ची हवन करने से दिग्विजय सिंह की जीत तय है। इस हवन में कुल 5 क्विंटल मिर्च डाली गई थी। साथ ही उन्होंने ये संकल्प भी लिया था कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते, तो वो जिंदा जल समाधि ले लेंगे। चुनाव परिणाम आने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उनका वीडियो जमकर वायरल किया था।

वीडियो के वायरल होने के बाद उसके बाद निरंजनी अखाड़े ने वैराज्ञानंद को निष्कासित कर दिया था। बाबा पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के महामंडलेश्वर थे। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत गिरी ने वैराज्ञानंद के इस हवन को गलत ठहराते हुए इसे साधु-संतों की मर्यादा के खिलाफ बताया था।

Share it
Top