Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम कमलनाथ ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, सेट अप प्रस्ताव के लिए 880 करोड रुपए की मांग

राज्य सरकार ने महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए एक सेट-अप प्रस्तावित किया है। इस सेट-अप में जाँच अधिकारी, कानूनी सलाहकार, अभियोजक और काउंसलर के अलावा डीएनए लेब और मोबाइल फोरेंसिक टीम शामिल होंगे।

सीएम कमलनाथ ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, सेट अप प्रस्ताव के लिए 880 करोड रुपए की मांग
X
Madhya Pradesh CM kamal nath

भोपाल। राज्य सरकार ने महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए एक सेट-अप प्रस्तावित किया है। इस सेट-अप में जाँच अधिकारी, कानूनी सलाहकार, अभियोजक और काउंसलर के अलावा डीएनए लेब और मोबाइल फोरेंसिक टीम शामिल होंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। उन्होंने गृहमंत्री से सेट अप के लिए 880 करोड़ रुपये का बजट सहयोग भी मांगा है। पत्र में सीएम ने कहा है कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध एक संवेदनशील मुद्दा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों से सख्ती से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए प्रस्तावित सेट-अप के लिए भारत सरकार से सहायता की जरूरत होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामलों से निपटने के लिए महिलाओं के खिलाफ अपराधों की जाँच, उपकरणों की खरीद, बल और डॉग स्क्वाड के पुनर्गठन के लिए एक सेल का गठन करना होगा। इसके लिए तकनीकी रूप से कुशल मानव संसाधन, गश्ती वाहनों और कार्यालय भवनों की आवश्यकता होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story