Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP NEWS/ पूर्व सांसद की सिफा​रिश लेकर गए SDO को मंत्री ने किया निलंबित, कहा- वरिष्ठ अफसरों से बदतमीजी बर्दाश्त नहीं करूंगा

पूर्व सांसद की सिफारिश लेकर विभागीय मंत्री उमंग सिंघार के पास पहुंचे रीवा एसडीओ एसपीएस गहरवार को निलंबित कर दिया गया है। गहरवार ने अपने डीएफओ विविन पटेल से अभद्र व्यवहार किया था। इसके अलावा उनके खिलाफ अनियमितता की भी जांच चल रही है।

MP NEWS/ पूर्व सांसद की सिफा​रिश लेकर गए SDO को मंत्री ने किया निलंबित, कहा- वरिष्ठ अफसरों से बदतमीजी बर्दाश्त नहीं करूंगा
X
भोपाल। पूर्व सांसद की सिफारिश लेकर विभागीय मंत्री उमंग सिंघार के पास पहुंचे रीवा एसडीओ एसपीएस गहरवार को निलंबित कर दिया गया है। गहरवार ने अपने डीएफओ विविन पटेल से अभद्र व्यवहार किया था। इसके अलावा उनके खिलाफ अनियमितता की भी जांच चल रही है।
कार्रवाई से बचने के लिए एसडीओ गहरवार पूर्व सांसद मानिक सिंह की सिफारिश लेकर शुक्रवार को मंत्री उमंग सिंघार से मिलने पहुंच गए थे। जिसके बाद मंत्री उमंग ने पूर्व सांसद से दो टूक कहा, इसके अलावा कोई काम हो तो बताइए। वरिष्ठ अफसर के साथ बदतमीजी मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा।
बता दें एसडीओ गहरवार जैसे ही मंत्री जी के सामने पहुंचे और पूर्व सांसद का नाम बताया तो वह नाराज हो गए और तत्काल विभाग के अपर सचिव के. के. सिंह को फोन कर गहरवार को निलंबित करने के निर्देश दे दिए। मंत्री उमंग सिंघार के निर्देश पर विभाने कार्रवाई करते हुए गहरवार के तत्कला निलंबन के आदेश जारी कर दिए।
गौरतलब है एसडीओ गहरवार पर अपने डीएफओ विपिन पटेल से अभद्र व्यवहार का आरोप है। इसके अलावा उनके उपर अनियमितता की भी जांच चल रही है। वे इससे पहले सीधी जिले में पदस्थ थे। वहां भी उन्होंने अपने वरिष्ठ तत्कालीन डीएफओ वायपी सिंह पर रिवॉल्वर तान दी थी। इस मामले में पूर्व वन बल प्रमुख नरेंद्र कुमार ने गहरवार को निलंबित किया था।
सीधी मामले में निलंबित होने के बाद गहरवाल को रीवा में पदस्थ किय गया था। यहां उन पर आर्थिक अनियमितता के आरोप लगे थे। जिसकी एपीसीसीएफ सामुदायिक वन प्रबंधन परियोजना जांच कर रहे थे। इसी मामले को लेेकर पिछले साल अगस्त में गहरवार ने डीएफओ पटेल से उन्हीें के कक्ष में जाकर अभद्र व्यवहार किया था। जिसके बाद यह पूरा घटनाक्रम विभाग के वरिष्ठ अफसरों के साथ मंत्री तक पहुंचा था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story