Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गैस की टंकी फटने से लगी भीषण आग, 15 मकान जलकर खाक

खालवा जनपद के गांव आंवला नागौतार में रसोई गैस की टंकी फूटने पर भड़की आग से कच्चे-पक्के 15 से अधिक मकान बुरी तरह जल गए। वहीं दो मवेशियों की जलकर मौत हो गई। हादसे में ग्रामीणों के घरों में रखी हुई अनाज कपड़े सहित सभी सामग्री जलकर राख हो गई है।

गैस की टंकी फटने से लगी भीषण आग, 15 मकान जलकर खाक
X

प्रवीण दुबे, खंडवा। खालवा जनपद के गांव आंवला नागौतार में रसोई गैस की टंकी फूटने पर भड़की आग से कच्चे-पक्के 15 से अधिक मकान बुरी तरह जल गए। वहीं दो मवेशियों की जलकर मौत हो गई। हादसे में ग्रामीणों के घरों में रखी हुई अनाज कपड़े सहित सभी सामग्री जलकर राख हो गई है।

अचानक आग लगने से खलबली मच गई देखते ही देखते 15 घर आग की लपटों से राख के ढेर में तब्दील हो गए। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक आदिवासी परिवारों का सब कुछ जलकर खाक हो गया था।

ग्रामीणों द्वारा डायल हंड्रेड वे फायर फाइटर को सूचना दी गई लेकिन फायर फाइटर खालवा ब्लाक में दो आंवलिया होने से दूसरे आवलियां पहुंच गई। इस दौरान ग्रामीणों ने आसपास मौजूद पानी के साधनों से आग को बुझाने की कोशिश कुछ घरों में अनाज सहित चांदी के आभूषण भी जलकर खाक हो गए। प्रशासन द्वारा आग से प्रभावित परिवारों की सूची तैयार करके आवश्यक हर संभव मदद करने का प्रयास किया जा रहा है।
आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस, राजस्व और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पहुंच कर मोर्चा संभाला। कलेक्टर विशेष गढ़पाले और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा की मौजूदगी में प्रशासनिक अमला आग बुझाने में जुटा रहा। पंचनामा कार्रवाई कर प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न और संभावित आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए हैं। कलेक्टर और एसपी ने स्वयं अपने हाथों से हादसे के शिकार लोगों को खाद्य सामग्री एवं दैनिक उपयोग की चीजें वितरित की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story