Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हथियाबंद बदमाशों ने एक बार फिर की चेन पुलिंग, कर्नाटक एक्सप्रेस को रोक महिलाओं का लूटा पर्स, इस महीने की तीसरी वारदात

नई दिल्ली जा रही (12627) कर्नाटक एक्सप्रेस में बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात हथियारबंद बदमाशों ने चेन पुलिंग करके महिलाओं के पर्स लूट लिए। बदमाशों ने वारदात को अंजाम राजधानी से मात्र 20 किमी दूर स्थित भदभदा-दीवानगंज रेलवे स्टेशन के बीच दिया।

हथियाबंद बदमाशों ने एक बार फिर की चेन पुलिंग, कर्नाटक एक्सप्रेस को रोक महिलाओं का लूटा पर्स, इस महीने की तीसरी वारदात

भोपाल। भोपाल से नई दिल्ली जा रही (12627) कर्नाटक एक्सप्रेस में बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात हथियारबंद बदमाशों ने चेन पुलिंग करके महिलाओं के पर्स लूट लिए। बदमाशों ने वारदात को अंजाम राजधानी से मात्र 20 किमी दूर स्थित भदभदा-दीवानगंज रेलवे स्टेशन के बीच दिया। बता दें इस महीने की यह तीसरी घटना है जहां बदमाशों ने ट्रेन में यात्रियों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया है। बावजूद इसके अभी रेलवे पुलिस नं सख्ती से इस और ध्यान दिया है।

जीआरपी के मुताबिक बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात भोपाल से ग्वालियर की ओर जा रही कर्नाटका एक्सप्रेस को रात करीब 12.45 बजे भदभदा-दीवानगंज स्टेशन के बीच रोका गया था। ट्रेन के रुकते ही बाहर खड़े कुछ बदमाशों ने एस-5 और एस-13 कोच की खिड़की से हाथ डालकर महिलाओं के पर्स लूट लिए।

बदमाशों द्वारा पर्स झपटने से महिलाओं की नींद खुली तो उन्होंने शोर मचाया। बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। बदमाशों के कुछ साथी ट्रेन में पहले से ही सवार थे। इनके द्वारा भदभदा के पास चेन पुलिंग की गई थी। ट्रेन रुकने पर कोच से बदमाश नहीं उतरे थे। टीआई हेमंत श्रीवास्तव का कहना है कि ट्रेन को चेन पुलिंग करके रोका गया था। मामले की जांच की जा रही है।

बता दें गत 3 मई को दिल्ली से इटारसी आ रही दो ट्रेनों होशंगाबाद और पवारखेड़ा रेलवे स्टेशन के बीच शुक्रवार देर रात करीब 2.18 बजे कुछ बदमाशों ने रेड सिग्नल दिखाकर रोक लिया। बदमाशों ने केरला एक्सप्रेस के एस-6 बोगी में एक महिला के गले से चेन ​खींच ली। वहीं दूसरी ट्रेन झेलम एक्सप्रेस पर पथराव कर भाग निकले। ट्रेन में पथराव के दौरान एक यात्री के सिर में चोट भी आई। महज 12 मिनट के अंदर दो वारदातों को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए थे।

घटना की जानकारी कंट्रोल रूम में मिलने के बाद आरपीएफ, जीआरपी और सिटी पुलिस बल ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर ट्रेन अटेंड की और घटना के बारे यात्रियों से जानकारी ली। जीआरपी प्रभारी बीएस चौहान ने बताया रात करीब 2.18 बजे केरला एक्सप्रेस और रात 2.30 बजे झेलम एक्सप्रेस में पवारखेड़ा और होशंगाबाद के बीच घटना हुई।

नई दिल्ली से त्रिवेंद्रम जा रही 12626 अप केरला एक्सप्रेस रात में 2.18 पर इटारसी आने वाली थी, तभी सिग्नल नं-14 रेड हो गया। जिस पर ड्राइवर ने ट्रेन रोक दी। ट्रेन रुकते ही करीब छह बदमाशों ने एस-6 कोच में खिड़की के पास बैठी ज्योति पुत्री पलनीअप्पन के गले से सोने की चेन खींच ली।

ज्योति के शोर मचाने पर अन्य यात्रियों ने तत्काल खिड़कियां और गेट बंद किए। जिसके बाद बदमाशों ने ट्रेन पर पथराव किया था। टीटीई ने तत्काल ड्राइवर को सूचना देकर ट्रेन को वहां से आगे बढ़वाया गया था।

बाकायदा रिजर्वेशन कराकर करते हैं चोरी

ट्रेनों में चोरी, लूट और जहरखुरानी करने के लिए बदमाश बाकायदा रिजर्वेशन कराकर सफर करते हैं। इस दौरान वह पहले अपने सहयात्री से दोस्ती करते हैं, फिर मौका मिलते ही वारदात को अंजाम देकर किसी भी स्टेशन पर उतर जाते हैं। पुलिस अफसरों का कहना है कि ट्रेनों में होने वाली घटनाओं में बढ़े इस तरह के चलन से उन्हें जल्द पकड़ना मुश्किल हो जाता है।

Next Story
Share it
Top