Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिग्नल रेड कर बदमाशों ने 12 मिनट में दो बार रोकी ट्रेन, केरला व झेलम में चैन स्नेंचिंग के साथ किया पथराव

मध्यप्रदेश में दिल्ली से इटारसी आ रही दो ट्रेनों होशंगाबाद और पवारखेड़ा रेलवे स्टेशन के बीच शुक्रवार देर रात करीब 2.18 बजे कुछ बदमाशों ने रेड सिग्नल दिखाकर रोक लिया। बदमाशों ने केरला एक्सप्रेस के एस-6 बोगी में एक महिला के गले से चेन ​खींच ली।

सिग्नल रेड कर बदमाशों ने 12 मिनट में दो बार रोकी ट्रेन, केरला व झेलम में चैन स्नेंचिंग के साथ किया पथराव
X

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश में दिल्ली से इटारसी आ रही दो ट्रेनों होशंगाबाद और पवारखेड़ा रेलवे स्टेशन के बीच शुक्रवार देर रात करीब 2.18 बजे कुछ बदमाशों ने रेड सिग्नल दिखाकर रोक लिया। बदमाशों ने केरला एक्सप्रेस के एस-6 बोगी में एक महिला के गले से चेन ​खींच ली। वहीं दूसरी ट्रेन झेलम एक्सप्रेस पर पथराव कर भाग निकले। ट्रेन में पथराव के दौरान एक यात्री के सिर में चोट भी आई। महज 12 मिनट के अंदर दो वारदातों को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए।

घटना की जानकारी कंट्रोल रूम में मिलने के बाद आरपीएफ, जीआरपी और सिटी पुलिस बल ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर ट्रेन अटेंड की और घटना के बारे यात्रियों से जानकारी ली। जीआरपी प्रभारी बीएस चौहान ने बताया रात करीब 2.18 बजे केरला एक्सप्रेस और रात 2.30 बजे झेलम एक्सप्रेस में पवारखेड़ा और होशंगाबाद के बीच घटना हुई।

नई दिल्ली से त्रिवेंद्रम जा रही 12626 अप केरला एक्सप्रेस रात में 2.18 पर इटारसी आने वाली थी, तभी सिग्नल नं-14 रेड हो गया। जिस पर ड्राइवर ने ट्रेन रोक दी। ट्रेन रुकते ही करीब छह बदमाशों ने एस-6 कोच में खिड़की के पास बैठी ज्योति पुत्री पलनीअप्पन के गले से सोने की चेन खींच ली। ज्योति के शोर मचाने पर अन्य यात्रियों ने तत्काल खिड़कियां और गेट बंद किए। जिसके बाद बदमाशों ने ट्रेन पर पथराव किया। टीटीई ने तत्काल ड्राइवर को सूचना देकर ट्रेन को वहां से आगे बढ़वाया।

ट्रेन रात करीब 2.40 पर इटारसी स्टेशन के प्लेटफार्म-2 पर रुकी। जहां आरपीएफ के एसआई धर्मपाल सिंह एवं एसपी सिंह उस कोच में यात्रियों से पूछताछ करने पहुंचे। यात्रियों से चर्चा की, लेकिन उस समय ट्रेन में जीआरपी का कोई स्टाफ नहीं होने से रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी। 10 मिनट रुकने के बाद ट्रेन को नागपुर रवाना किया गया।

इस वारदात के महज 12 मिनट बाद रात 2.30 बजे जम्मूतवी से पुणे जा रही 11078 अप झेलम एक्सप्रेस भी वहीं आई, तो इस ट्रेन के ड्राइवर ने भी रेड सिग्नल देखकर ट्रेन रोक दी। जिस पर एक बार फिर बदमाशों ने लूट की गरज से एस-4 कोच पर पथराव कर दिया।

इस दौरान कोच में सवार इटारसी के न्यूयार्ड निवासी योगेश भेरूआ के सिर पर पत्थर लगने से वह घायल हो गया। इस ट्रेन के टीटीई ने भी वारदात को भांपकर जीआरपी कंट्रोल रूम को सूचना दी। हालांकि, बदमाश एक बार फिर पुलिस के आने डर से भाग गए।

रात करीब 2.58 पर जीआरपी टीम मौके पर पहुंची, लेकिन कोई बदमाश नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन 3.10 पर इटारसी के प्लेटफार्म-3 पर पहुंची। तब जीआरपी टीम कोच में पहुंची। घायल योगेश को अस्पताल पहुंचाया।

चार घंटे ध्वस्त रहा सिग्नल सिस्टम

बदमाशों ने सिग्नल बड़ी चालाकी से ऐसा खराब किया कि करीब 4 घंटे तक पूरा सिस्टम ध्वस्त रहा। सुबह 5 बजे तक यहां से गुजरी सभी ट्रेनों को मेनुअली चलाना पड़ा। हालांकि उस समय आरपीएफ और जीआरपी टीम आसपास मौजूद रही। शनिवार सुबह विभागीय अमले ने सिग्नल दुरुस्त किया।

ट्रेनों में पेट्रोलिंग बढ़ाने का प्लॉन कर रहे

बदमाशों ने सिग्नल रेड कर केरला एक्सप्रेस में एक महिला से चेन झपटी है। वहीं झेलम एक्सप्रेस पर पथराव कर एक यात्री को जख्मी किया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। कुछ संदिग्धों से पूछताछ जारी है। हम नए सिरे से सभी ट्रेनों में पेट्रोलिंग बढ़ाने का प्लॉन कर रहे हैं। जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे। -डीपी गुप्ता, आईजी रेल

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story